Vastu Tips: घर में हो रहे क्लेश से बचने के लिए बदले अपनी ये आदत, करें उपाय
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1585343

Vastu Tips: घर में हो रहे क्लेश से बचने के लिए बदले अपनी ये आदत, करें उपाय

परिवार में लड़ाई-झगड़ा या किसी बात को लेकर तनाव बना ही रहता है. इस झगड़े से दिमाग और स्वास्थय पर भी हसर पड़ता है. इसके लिए बस ये रही चाह होती है किसी भी तरह से ये कलेश खत्म हो जाए या इससे छुटकारा मिल जाए. बता दें कि घर में कलेश होने का कई वजह हो सकती है.

Vastu Tips: घर में हो रहे क्लेश से बचने के लिए बदले अपनी ये आदत, करें उपाय

Vastu Tips: परिवार में लड़ाई-झगड़ा या किसी बात को लेकर तनाव बना ही रहता है. इस झगड़े से दिमाग और स्वास्थय पर भी हसर पड़ता है. इसके लिए बस ये रही चाह होती है किसी भी तरह से ये कलेश खत्म हो जाए या इससे छुटकारा मिल जाए. बता दें कि घर में कलेश होने का कई वजह हो सकती है. वास्तु शास्त्र में इसको लेकर कई उपायें बताएं गए है, जिसकी मदद से इसको खत्म करके छुटकारा पाया जा सकता है. 

सेंधा नमक उपाय (Sendha Namak Upay)
वास्तु की मानें तो नमक से किसी भी तरह की नेगिटिविटी को दूप किया जा सकता है. इसके लिए घर के कोने में सेंधा नमक का टुकड़ा एक महीने तक रखें और इसे एक महीना खत्म होने पर हटाकर दूसरा टुकड़ा रखें. ऐसा करने से घर मे शांति आती है और बुरी नजर भी दूर रहती है. इसके लिए सेंधा नमक से घर में पोछा भी मारा जा सकता है.

कदंब पेड़ उपाय (Burflower Tree Upay)
अगर घर में पुरुषों से लड़ाई-झगड़ा हो जाए तो कदंब पेड़ की छोटी टहनी को घर में रख लें. इससे शांति का आगम होता है. क्योंकि ये पेड़ शांति का प्रतीक होता है. 

ये भी पढ़ें: Bathing Tips: नहाने के बाद भी शरीर से आती है बदबू, घर में बनाएं ये पोटली और हो जाएं फ्रेश

लाल कपड़े न पहने (Avoid Red Clothes)
 घर में लड़ाई-झगड़े, अशांति या किसी मतभेद होने पर लाल कपड़े नहीं पहनने चाहिए. घर में औरतों के बीच विवाद होने पर इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए. 

बुद्ध की मूर्ति (Budh Statue Upay)
भगवान बुद्ध शांति के लिए जाने जाते हैं. इसी वजह से घर या किसी भी कार्य स्थान पर इनकी मूर्ति लगाई जाती है, जिससे की शांति बनी रहे. घर में शांति पाने के लिए इस मूर्ति को लिविंग रूम में रखा जा सकता है. 

परिावर के साथ करें भोजन (Eat with Family)
सबका साथ पाने और घर में कलेश से बचने के लिए परिवार के साथ भोजन जरूर करना चाहिए. 

Trending news