Vegetables Price Hike: ठंड में लहसुन हुआ गर्म! 250 रुपये पहुंचा दाम, हरी सब्जियों ने मचाया हाहाकार
Advertisement

Vegetables Price Hike: ठंड में लहसुन हुआ गर्म! 250 रुपये पहुंचा दाम, हरी सब्जियों ने मचाया हाहाकार

Vegetables Price Hike: दिल्ली में एक बार फिर सब्जियों की कीमतों में भी बढ़ोतरी देखी गई है. वहीं लहसुन और अदरक की कीमत भी आसमान छू रही है. इसी के साथ हरि सब्जियां और फलों की कीमतों में भी बड़ी बढ़ोतरी देखी गई है.

Vegetables Price Hike: ठंड में लहसुन हुआ गर्म! 250 रुपये पहुंचा दाम, हरी सब्जियों ने मचाया हाहाकार

Vegetables Price Hike: राजधानी दिल्ली में बीते कुछ महीने पहले टमाटर के दाम में काफी इजाफा देखा गया था. जब टमाटर बाजार में ₹300 प्रति किलो बिक रहा था. तो वहीं, फिर से सब्जियों के दाम आसमान छुने लगे हैं. कुछ दिनों से अदरक और प्याज की कीमतों में भी बढ़ोतरी देखी गई है और अब एक बार फिर जहां हरी सब्जियों के दाम में 10 से ₹15 प्रति किलो बढ़ गया है, वही लहसुन और अदरक की कीमत भी आसमान छू रही है.

जहां सब्जी मंडी में लहसुन प्रति किलो ₹250 से लेकर 350 प्रति किलो तक बिक रहा है, वहीं अदरक ₹80 से लेकर ₹120 प्रति किलो बिक रहा है. इस दौरान बदरपुर मंडी के सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि बाजार में लहसुन अभी सबसे ज्यादा कीमत पर बिक रहा है. अदरक भी सैकड़ा पर कर चुका है. हरी सब्जियों के कीमत में भी 10 से ₹15 प्रति किलो इजाफा हो चुका है.

ये भी पढ़ेंः Home Remedy in Winter: क्या! सर्दियों में दवा का काम करता है अखरोट, दूर भगा देता है इन बीमारियों को

सब्जी विक्रेताओं ने आगे बताया कि लहसुन की कीमतों में बढ़ोतरी इसलिए हुई है, क्योंकि पिछले कुछ सालों से लहसुन की कीमतों में ज्यादा उछल नहीं था, जिसके वजह से लहसुन के किसान इस बार लहसुन खेतों में कम लगी, जिसकी वजह से मार्केट में इसकी कमी देखी गई और इसके कीमत में इजाफा हुआ है. अब जब लहसुन मार्केट में नया उतरेगा तभी जाकर इसकी कीमत में कमी आएगी.

फलों की कीमतों में भी बड़ा उछाल

सब्जियों के साथ-साथ फलों की कीमतों में भी बड़ा उछाल देखा गया है. फलों में 10 से 20 रुपये प्रति किलो उछाल आया है. फल विक्रेताओं ने बताया कि सेब 120 से 140 रुपये किलो बिक रहा है. अंगूर 140 और अनार 160 रुपये किलो है. उनका का कहना है कि बारिश की वजह से फलों की कीमतों ये उछाल देखने को मिल रहा है. बता दें कि यह सभी फल कश्मीर से सेब, पंजाब से कीनू, नागपुर से संतरा, नासिक से अंगूर, अनार एवं महाराष्ट्र से केला दिल्ली पहुंच रहा है.

Input: हरिकिशोर साह

Trending news