Vinesh Phogat: PM से लेकर CM तक... जानें विनेश फोगाट पर किसने क्या बोला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2372589

Vinesh Phogat: PM से लेकर CM तक... जानें विनेश फोगाट पर किसने क्या बोला

Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट के  पेरिस ओलंपिक से अयोग्य होने पर सभी देश वासी दुखी हैं. इतना ही नहीं इस खबर के आते ही पीएम मोदी से लेकर हरियाणा के बड़े-बड़े नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Vinesh Phogat: PM से लेकर CM तक... जानें विनेश फोगाट पर किसने क्या बोला

Vinesh Phogat Disqualify: विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक में कोई भी पदक नहीं मिलेगा. बुधवार को उन्हें ओवरवेट होने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया है. विनेश का वजन लगभग 100 ग्राम अधिक था, जिससे उन्हें फाइनल में हिस्सा लेने से रोक दिया गया. अब 50 किलोग्राम वजन कैटेगरी में यूएस की रेसलर को गोल्ड मेडल मिलेगा और कांस्य पदक के लिए मैच आयोजित किया जाएगा. इस बारे में भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने पुष्टि की है. IOA ने बताया कि विनेश का वजन कुछ ग्राम अधिक हो गया था. वहीं, विनेश ने दावा किया है कि यह सब फेडरेशन की मिलीभगत के कारण हुआ है. 

PM मोदी ने किया ट्विट 
वहीं विनेश फोगाट को  पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित करने पर PM मोदी सहित कई नेताओं की प्रतिक्रिया आई है. PM मोदी ने अपने एक्स पर पोस्ट किया कि विनेश आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए आप प्रेरणा हैं. आज की असफलता दुखद है. काश मैं शब्दों में उस निराशा को व्यक्त कर पाता जो मैं अनुभव कर रहा हूं. साथ ही मैं जानता हूं कि आप लचीलेपन की प्रतिमूर्ति हैं. चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है. मजबूत होकर वापसी करो! हम सब आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं. 

CM सैनी कही ये बात 
PM मोदी के बाद विनेश के अयोग्य होने पर CM सैनी ने कहा कि विनेश आप भारत का गौरव हैं आप हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं आपने अपनी शानदार खेल प्रतिभा से ओलंपिक में भारत का सिर गर्व से ऊंचा किया है. आज का फैसला हर भारतीय के लिए बेहद ही दु:खद है. हरियाणा समेत पूरा भारत आपके साथ खड़ा है. आपने सभी चुनौतियों का डट कर सामना किया है. हमें अपनी बेटी पर पूर्ण विश्वास है कि आप हर बाधाओं को पार कर हमेशा भारत का मान बढ़ाती रहेंगी.

कुमारी शैलजा ने खड़े किए सवाल 
वहीं कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को ओलंपिक में अयोग्य करार दिए जाने पर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि हमारी ओलंपिक की मैनेजमेंट को जवाब देना पड़ेगा कि क्या कारण रहा, एकदम वजन कैसे बढ़ गया. इसपर भारत सरकार और ओलंपिक मैनेजमेंट को जवाब देना पड़ेगा. साथ ही 

विनेश को अयोग्य घोषित करने से पूरा देश  स्तब्ध- दीपेंद्र सिंह हुड्डा
कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हम उनके स्वर्ण पदक जीतने का इंतजार कर रहे थे. इस खबर से पूरा देश स्तब्ध है. विनेश देश की नजर में चैंपियन थी, हैं और रहेंगी. उन्होंने कड़ी मेहनत की और फाइनल में पहुंचीं थी. कल तीनों मुकाबलों में उसका वजन सही था, इसलिए कम से कम रजत पदक के लिए उसके नाम पर विचार किया जाना चाहिए. भारतीय ओलंपिक संघ को ये बात ओलंपिक संघ के समक्ष रखनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- कपड़ों से लेकर जूते तक, बांग्लादेश में तख्तापलट से दिल्ली में ये चीजें होगीं महंगी!

कंवरपाल गुर्जर ने किया दुख जाहिर 
वहीं विनेश फोगाट के अयोग्य होने पर  कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि इस बात से पूरे देश को दुख है. देश को विनेश से गोल्ड की उम्मीद थी, लेकिन विनेश को निराश होने की जरूरत नहीं है. विनेश एक बार फिर मेहनत करेंगी और पूरे देश के लिए पदक जित कर लाएंगी

Trending news