Weather Forecast: मौसम विभाग ने उत्तराखंड जैसे, पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी किया है. तो वहीं, दिल्ली में भी तेज हवाएं चलने का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर भारत के इलाकों में आज न्यूनतम तापमान 9 से 12 डिग्री के बीच रह सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले दो से तीन दिनों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों सहित पूरे राजस्थान में तापमान में गिरावट आ सकती है. इतना ही नहीं दिल्ली में अगले कई दिन तक सतही हवाएं भी चलेंगी.


दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?


मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री रह सकता है. दिन में आज तेज हवाओं का सामना करना पड़ सकता है. कल और परसो यानी की 12 और 13 फरवरी को दिल्ली में तेज हवाएं चल सकती हैं. इसी के साथ रविवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. 


14 फरवरी से बढ़ेगा तापमान


आपको बता दें कि मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, 14 फरवरी से पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय पहुंच जाएगा, जिससे हवाएं एक बार फिर दिशा बदलेगी, लेकिन इसकी तीव्रता कम रहेगी. रिपोर्ट के अनुसार, फरवरी और मार्च में तापमान सामान्य से थोड़ा अधिक रह सकता है.