Weather Update: गुजरात-राजस्थान के बाद दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में बिपरजॉय चक्रवात का असर, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट
Advertisement

Weather Update: गुजरात-राजस्थान के बाद दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में बिपरजॉय चक्रवात का असर, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Delhi Weather Update: बिपरजॉय चक्रवात का कहर गुजरात और फिर उसके बाद राजस्थान में देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में इसका असर अब दिल्ली एनसीआर और हरियाणा में शुरू हो गया है, जिसके चलते यहां सुबह से झमाझम बारिश हो रही है. इसको ध्यान में रखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 

Weather Update: गुजरात-राजस्थान के बाद दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में बिपरजॉय चक्रवात का असर, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Delhi-NCR Haryana Weather Update: दिल्ली के दिल्ली एनसीआर और हरियाणा के कई इलाकों में सुबह से झमाझम बारिश हो रही है. इसी के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली है. कई दिनों से पड़ रही भीषण धूप और 45 डिग्री तक पहुंचे तापमान से लोगों को राहत मिली है. इस बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया गया है. आज से लेकर करीब एक स्पताह तक हल्की बारिश जारी रहने की संभावना जताई जा रही है. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से छुटकारा मिल जाएगा. 

दिल्ली एनसीआर और हरियाणा में चक्रवात बिपरजॉय का असर
बता दें कि आज बारिश होने से अधिकत्म तापमान 39 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया है. दिल्ली, एनसीआर और हरियाणा में हो रही बरसात चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का प्रभाव माना जा रहा है. आज और कल तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है. वहीं कुछ दिनों तक बादल छाए रहेंगें, जिससे कुछ हद तक राहत मिलेगी.  इस बरसात से किसान वर्ग खुश नजर आ रहे हैं, क्योंकि इन दिनों धान की बिजाई चल रही है और धान की बिजाई के लिए पानी की अत्यधिक मात्रा में आवश्यकता होती है. इस बरसात ने किसानों पानी की समस्या काफी हद तक हल कर दी है. 

ये भी पढ़ें: Delhi Metro Reels: बचपन की Rhymes शेयर कर DMRC ने रील्स बनाने वालों को चेताया

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

फतेहाबाद जिले के कुछ इलाको में आज दोपहर अचानक मौसम बदला और तेज हवाओं के साथ झमाझम बरसात शुरू हो गई. दिल्ली-सिरसा नेशनल हाइवे पर स्थित गांव बड़ोपल में करीब 1 घंटा बादल बरसे तेज हवाओं के साथ हुई तेज बरसात से गांव की गालियां और खेत बरसाती पानी से लबालब हो गए. उधर भूना क्षेत्र में भी दोपहर बाद तेज बरसात हुई. बरसात के कारण एक बार तो मौसम खुशनुमा हो गया. मगर धूप निकलने और मौसम में नमी की मात्रा बढ़ने से उमस से हाल बेहाल हो गया. वहीं बता दें कि मौसम विभाग ने बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट जारी कर दिया है. आज से लेकर लगभग एक स्पताह तक हल्की बारिश जारी रहने की संभावना जताई जा रही है. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से छुटकारा मिल जाएगा.

Trending news