Delhi-NCR Haryana Weather Update: दिल्ली के दिल्ली एनसीआर और हरियाणा के कई इलाकों में सुबह से झमाझम बारिश हो रही है. इसी के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली है. कई दिनों से पड़ रही भीषण धूप और 45 डिग्री तक पहुंचे तापमान से लोगों को राहत मिली है. इस बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया गया है. आज से लेकर करीब एक स्पताह तक हल्की बारिश जारी रहने की संभावना जताई जा रही है. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से छुटकारा मिल जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली एनसीआर और हरियाणा में चक्रवात बिपरजॉय का असर
बता दें कि आज बारिश होने से अधिकत्म तापमान 39 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया है. दिल्ली, एनसीआर और हरियाणा में हो रही बरसात चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का प्रभाव माना जा रहा है. आज और कल तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है. वहीं कुछ दिनों तक बादल छाए रहेंगें, जिससे कुछ हद तक राहत मिलेगी.  इस बरसात से किसान वर्ग खुश नजर आ रहे हैं, क्योंकि इन दिनों धान की बिजाई चल रही है और धान की बिजाई के लिए पानी की अत्यधिक मात्रा में आवश्यकता होती है. इस बरसात ने किसानों पानी की समस्या काफी हद तक हल कर दी है. 


ये भी पढ़ें: Delhi Metro Reels: बचपन की Rhymes शेयर कर DMRC ने रील्स बनाने वालों को चेताया


मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट


फतेहाबाद जिले के कुछ इलाको में आज दोपहर अचानक मौसम बदला और तेज हवाओं के साथ झमाझम बरसात शुरू हो गई. दिल्ली-सिरसा नेशनल हाइवे पर स्थित गांव बड़ोपल में करीब 1 घंटा बादल बरसे तेज हवाओं के साथ हुई तेज बरसात से गांव की गालियां और खेत बरसाती पानी से लबालब हो गए. उधर भूना क्षेत्र में भी दोपहर बाद तेज बरसात हुई. बरसात के कारण एक बार तो मौसम खुशनुमा हो गया. मगर धूप निकलने और मौसम में नमी की मात्रा बढ़ने से उमस से हाल बेहाल हो गया. वहीं बता दें कि मौसम विभाग ने बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट जारी कर दिया है. आज से लेकर लगभग एक स्पताह तक हल्की बारिश जारी रहने की संभावना जताई जा रही है. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से छुटकारा मिल जाएगा.