Delhi-NCR Weather: राजधानी दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी का सितम देखने को मिल रहा है. बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 45.2 डिग्री से 49.1 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. हालांकि, शाम को हुई बारिश से लोगों को लू के सितम से थोड़ी राहत जरूर मिली. लेकिन बारिश के बाद उमस भरी गर्मी ने एक बार फिर सभी की परेशानी को बढ़ा दिया. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुधवार के मौसम का हाल
बुधवार को राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 45.2 डिग्री से 49.1 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. इस बीच खबर सामने आई कि मुंगेशपुर में अन्य स्टेशनों की तुलना में अधिकतम तापमान 52.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि, बाद में ये डाटा गलत निकला. मौसम विभाग द्वारा बताया गया कि सेंसर में त्रुटि के कारण मुंगेशपुर का अधिकतम तापमान 52.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 


ये भी पढ़ें- Delhi-NCR Weather Live Update:क्या दिल्ली में वाकई 52 डिग्री के पार पहुंचा पारा, मौसम विभाग ने बताई सच्चाई


हरियाणा का रोहतक रहा सबसे गर्म
बुधवार को हरियाणा का रोहतक सबसे गर्म रहा. यहां का अधिकतम तापमान 48.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं यूपी का प्रयागराज भी 48.8 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ दूसरे नंबर पर रहा. 



 


आज के मौसम का हाल
राजधानी दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने का अनुमान है. इसके साथ ही आज भी मौसम विभाग ने हीटवेव का अलर्ट जारी किया है. 


मॉनसून की दस्तक से मिलेगी राहत
बुधवार शाम दिल्ली के कई इलाकों में हुई झमाझम बारिश से लोगों को भीषण गर्मी के सितम से राहत मिली. वहीं अब मॉनसून को लेकर भी बड़ा अपडेट सामने आया है. मौसम विभाग के अनुसार, 30-31 मई को मॉनसून केरल में दस्तक दे सकता है. इसके बाद जून महीने के आखिरी हफ्ते में मॉनसून दिल्ली, हरियाणा में दस्तक देगा.