Delhi Weather Update: दिनभर तेज धूप और 40 डिग्री से ऊपर तापमान होने के कारण दिल्ली में रहने वाले लोगों का हाल बेहाल था. मगर शुक्रवार की शाम मौसम ने करवट ली और आसमान में काले-काले बादल छाने लगे और उसके बाद आसमान में बिजली चमकने लगी. तेज हवा के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई. जिससे तापमान मे गिरावट दर्ज की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में बारिश से मौसम हुआ सुहावना
दिल्ली का मौसम तेज हवा के साथ हो रही बारिश से मौसम बेहद ही सुहावना हो गया है. दिल्ली में आज अंधेरा होते ही हवा और तेज गरज के साथ बारिश की बौछारें पड़ने लगी. दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने पहले ही पूर्वानुमान लगाया था. इसी के साथ हरियाणा के 16 जिलों में भी बारिश की संभावना जताई गई है, जिसमें से 5 जिलों में ओले गिरने की अनुमान है. 


कल भी होगी छाए रहेंगे बादल और होगी बारिश 
वहीं मौसम विभाग की मानें तो शनिवार (27 अप्रैल) को भी एनसीआर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. दिन के दौरान 25-35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की उम्मीद जताई गई है. 


ये भी पढ़ें: Weather Update: हरियाणा में फिर बदलेगा मौसम, 16 जिलों में होगी बारिश और गिरेंगे ओले


हरियाणा में 28 से 1 मई तक मौसम रहेगा खुश्क 
बता दें कि हरियाणा में मौसम आमतौर पर 1 मई तक परिवर्तनशील रहने की संभावना है. इस दौरान एक पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 26 अप्रैल रात से 27 अप्रैल के दौरान राज्य के उत्तरी व दक्षिण जिलों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना है. पश्चिमी हरियाणा के जिलों में हवाओं के साथ कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी होने की संभावना है, जिससे दिन के तापमान में हल्की कमी रहने, लेकिन रात में तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की संभावना है. मगर इसके बाद 28 अप्रैल से 1 मई के दौरान मौसम आमतौर पर खुश्क और गर्म रहने की संभावना है, जिससे दिन के तापमान में बढ़ोतरी और बीच-बीच में हवाएं चलने की संभावना है.