Haryana Rains: पिछले तीन दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है, जिससे लोगों के जीवन पर काफी असर पड़ रहा है. साथ ही परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसी कड़ी में आज सोमवार को हरियाणा में भारी बारिश होने के आसार हैं. हरियाणा कई जिलों में मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट तो वहीं कुछ में येलो अलर्ट जारी किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरियाणा के इन जिलों में मौसम विभाग ने किया ऑरेंज अलर्ट जारी
बता दें कि कालका, पंचकूला, अंबाला, नारायणगढ़, कुरुक्षेत्र, पेहवा, शाहबाद, थानेसर, यमुनानगर, जगाधरी, रादौर, करनाल, इंद्री, नीलोखेड़ी आदि जगहों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. 


हरियाणा के इन जिलों में मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी
इसके अलावा कैथल, गुहला, टोहाना, नरवाना, हिसार आदि जगहों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन इलाकों में भी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. 


ये भी पढ़ें: Haryana News: बरसात के चलते इन जिलों में स्कूल और ऑफिस रहेंगे बंद, जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश


 


आज हरियाणा में स्कूल और ऑफिस रहेंगे बंद, वहीं कुछ में वर्क फ्रोम होम के निर्देश  
इसी के देखते हुए हरियाणा के गुरुग्राम, सोनीपत समेत कई जिलों में भारी बारिश के चलते 10 जुलाई को जिले के सभी निजी व सरकारी स्कूल बंद रहने के आदेश दिए हैं. इसी के चलते कई जिलों में गुरुग्राम में आज ऑफिस भी बंद रहेंगे वहीं फरीदाबाद में कॉर्पोरेट कार्यालयों और निजी संस्थानों में कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए निर्देश दिए है, जिससे कि यातायात की भीड़ से बचा जा सके और नागरिक सुविधाओं की मरम्मत/बहाली सुचारू रूप से की जा सके. 


यमुनानगर के हथिनी कुंड बैराज के खोल जाएंगे गेट 
बता दें कि कल राज्य में बारिश से यमुनानगर के हथिनी कुंड बैराज पर यमुना नदी में जलस्तर बढ़ना शुरू हो चुका है. यमुना नदी के केचमेंट एरिया में 3 दिन से लगातार बरसात हो रही है. कल तक यमुना नदी में हथिनी कुंड बैराज पर लगभग 1 लाख क्यूसेक पानी दर्ज किया गया है. 1 लाख क्यूसेक पानी आने पर बैराज के सभी गेट खोल दिए गए हैं. वहीं अगर आज बारिश के चलते यहां एक लाख क्यूसेक पानी का स्तर हुआ तो बैराज के सभी गेट खोल दिए जाएंगे.