Delhi Weather: बारिश पर लगा ब्रेक रहेगा बरकरार या फिर होगी बरसात, जानें अगले 5 दिनों के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2439743

Delhi Weather: बारिश पर लगा ब्रेक रहेगा बरकरार या फिर होगी बरसात, जानें अगले 5 दिनों के मौसम का हाल

Weekly Weather Forecast: दिल्ली में आगामी 24 सितंबर तक धूप खिली रहने के आसार हैं. 25 सितंबर से एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा, जिसकी वजह से बारिश हो सकती है.

Delhi Weather: बारिश पर लगा ब्रेक रहेगा बरकरार या फिर होगी बरसात, जानें अगले 5 दिनों के मौसम का हाल

Delhi Weather: पिछले कई दिनों से लगातार राजधानी दिल्ली में हो रही झमाझम बारिश के बाद शुक्रवार को लोगों को थोड़ी राहत मिली, पूरा दिन धूप खिली रही. वहीं शनिवार को भी मौसम में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. मौसम विभाग के अनुसार आज भी राजधानी दिल्ली में मौसम साफ रहने का अनुमान है. 24 सितंबर के बाद मानसून की विदाई से पहले एक बार दिल्ली में झमाझम बारिश होगी. 

आज का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, आज राजधानी दिल्ली में मौसम साफ रहने का अनुमान है. सुबह से ही धूप खिली रहेगी. हालांकि, इस बीच आसमान में बादलों का डेरा नजर आ सकता है, लेकिन बारिश होने का संभावना नहीं है. वहीं आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है. वहीं 21 सितंबर के बाद तापमान में इजाफा हो सकता है.

ये भी पढ़ें- Delhi Fire: नबी करीम इलाके में कुर्सी कारखाने में लगी भीषण आग, 44 लोगों को बचाया गया

कब होगी बारिश?
दिल्ली में आगामी 24 सितंबर तक धूप खिली रहने के आसार हैं. 25 सितंबर से एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा, जिसकी वजह से बारिश हो सकती है. 25-26 सितंबर को दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. 

प्रदूषण में इजाफा
राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ समय से लगातार हो रही बारिश की वजह से एक ओर जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली तो वहीं प्रदूषण में भी कमी आई है. पिछले कई दिनों से दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 50 या उससे कम दर्ज किया जा रहा है, जो अच्छी वायु गुणवत्ता को दर्शाता है. आने वाले दिनों में मानसून की विदाई की संभावना है. अक्टूबर के पहले हफ्ते में दिल्ली से मानसून की विदाई हो सकती है, जिसके बाद प्रदूषण भी तेजी से बढ़ेगा.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news