West Bengal News: अभी यह देश मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई शर्मनाक घटना को भूल नहीं पाया थी कि आज एक और ऐसी ही घटना पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्दवान जिले के अंडाल से आ रही है. जहां एक 70 साल की महिला को डायन बताकर उसे मल मूत्र खिलाया गया और उसके साथ शारीरिक अत्याचार किया गया. यह घटना 7 जुलाई, 2023 की बताई जा रही है और कल यानी गुरुवार की दोपहर को पीड़िता को न्याय दिलवाने के लिए दुर्गापुर के फरीदपुर थाने में ले जाया गया .महिला के आरोपों का पुलिस बारीकी से जांच कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के मुताबिक, दुर्गापुर के फरीदपुर थाना के अंतर्गत इच्छापुर ग्राम की एक महिला सरस्वती बाउरी ज्योतिष विद्या का ज्ञान रखती हैं और इसी ने अंडाल थाने के टोमारबांध ग्राम के लोगों को बताया की उनके गांव में एक डायन रहती है जिसके बाद गांव के लोगों ने उस 70 वर्षीय महिला के पास पहुंच गए और उसे और उसकी बेटी के साथ बहुत मारपीट की और शारीरिक अत्याचार भी किया. उस बुजुर्ग महिला पर ब्लेड से उनके शरीर पर हमले किए और बाल भी काट दिए.


ये भी पढ़ेंः Manipur Violence: मणिपुर में सामूहिक दुष्कर्म के बाद 2 महिलाओं को नग्न घुमाने वीडियो वायरल, घटना की चौतरफा हो रही है निंदा


इतना ही नहीं उस बुजुर्ग महिला की छाती पर बैठकर नाक को जोर से दबाकर उसके ऊपर मल मूत्र भी खिलाने का आरोप लगाया गया, लेकिन यहां भी उन हैवानों का मन नहीं भरा तो जहरीले कांटों के ऊपर उन दोनों को अर्धनग्न अवस्था में बैठने को मजबूर किया गया. शारीरिक और मानसिक अत्याचार के बाद उनसे 20 हजार रुपये भी लूट लिए और उन्हें गांव से निकाल दिया. जब इस घटना के बारे में एक आदिवासी संगठन को मालूम चला तो वो इन दोनों पीड़ीत महिलाओं के पास आकर खड़े हुए और कल ही इन्हें दुर्गापुर के फरीदपुर ब्लॉक अधिकारी के पास ले गए और वहां से अंडाल थाने इंसाफ पाने के लिए.


बुजुर्ग महिला और उसकी बेटी ने अपने ऊपर हुए इस बर्बरता की कहानी बताई, कहा कि मुझे डायन कहा गया, मुझे और मेरी बेटी को मल मूत्र खिलाया गया और बहुत बेहरहमी से पीटा और हमसे 20 हजार रुपये भी लूट लिए. मुझे उन्हें सजा दिलवानी है. आदिवासी संस्था के सददस्य ने बताया कि एक श्रेणी के गुनी तांत्रिक लोगों ने डायन घोषित करने का यह झूठा भ्रम कू-संस्कार के नाम पर गांव के लोगों में फैला दिया है. इन दोनों के ऊपर जानवरों से भी बद्तर सलूक किया गया है. उन्हें मल मूत्र खिलाया गया और अर्धनग्न अवस्था में जबरदस्ती उन्हें जहरीले कांटों पर बिठाया गया है.


ये भी पढ़ेंः Manipur Violence: मणिपुर में शर्मसार करने वाली घटना पर विपक्ष ने केंद्र पर साधा निशाना, कड़ी कार्रवाई की मांग


उनसे 20 रुपये भी लूट लिए गए और गांव से भी निकाल दिया गया और इसीलिए हम पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचे हैं इंसाफ मांगने और अगर हमें इंसाफ नहीं मिला तो हम इस आंदोलन को और आगे ले जाएंगे. यह डायन का झूठा प्रचार और को संस्कार को बंद करना ही होगा. थाने में FIR दर्ज करवा दी गई है और 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.


(इनपुटः ऋषभ गोयल)