गलत पार्किंग पर जुर्माना और महाराष्ट्र सरकार के संकट पर क्या बोले नितिन गडकरी?
Advertisement

गलत पार्किंग पर जुर्माना और महाराष्ट्र सरकार के संकट पर क्या बोले नितिन गडकरी?

Zee सम्मेलन के मंच से केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि देश के युवाओं को रोजगार मिला है. अब देश की सड़कों में काफी सुधार देखने को मिला है. उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की नंबर-1 ऑटो इंटस्ट्री बनेगा. महाराष्ट्र सरकार से जल्द छटेंगे बादल.

Zee Sammelan 2022 में बोले नितिन गडकरी

Zee Sammelan 2022 के मंच से केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए काम कर रही है. Electric वाहनों और ऊर्जा क्षेत्र में बदलाव पर बात करते हुए नितिन गडकरी ने कहा, 'ऊर्जा का आयात नहीं निर्यात करने वाला देश बनेगा भारत'. उन्होंने कहा है कि देश के युवाओं को रोजगार मिला है. अब देश की सड़कों में काफी सुधार देखने को मिला है. उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की नंबर-1 ऑटो इंटस्ट्री बनेगा.

गलत पार्किंग पर 1000 का जुर्माना लगाने और फोटो खींचने वाले को 500 इनाम देने के आइडिया पर गडकरी दिल्ली में बड़े-बड़े लोग बंगले बना लेते हैं और गाड़ियां रोड पर खड़े करते हैं. पार्किंग के लिए जगह नहीं बनाते. ऐसे लोगों से तंग आकर मैंने ये आइडिया निकाला है, हालांकि इसके लिए राज्य सरकारों से मिलकर काम करना होगा. यह इसलिए कर रहे हैं ताकि पार्किंग को लेकर लोगों में अवेयरनेस पैदा हो. हमारा डिपार्टमेंट पार्किंग प्लाजा बनाएगा, जहां लोग अपनी कार पार्क करके 1000 रुपये के फाइन से बच सकेंगे. विदेशों में ऐसा ही किया जा रहा है.जबकि हमारे यहां लोग फुटपाथ पर गाड़ी पार्क करते हैं, फुटपाथ लोगों के चलने के लिए होता है.

महाराष्ट्र के मौजूदा संकट के सवाल पर नितिन गडकरी ने कहा कि आगे-आगे देखिए क्‍या होता है? वैसे भी एमवीए (महाविकास अघाड़ी परिषद) सुविधाजनक अलायंस था इसमें समझौतापरस्‍ती थी. जाहिरतौर पर इसमें पॉलिटिक्‍स ऑफ आइडियोलॉजी की कहीं कोई बात नहीं थी. शिवसेना की हिंदुत्‍ववादी विचार की राजनीतिक धारा रही है, इस कारण इस तरह की सियासी परिस्थिति बनी है. राजनीति में सब कुछ समय और परिस्थिति पर निर्भर करता है. देखिए आने वाले समय में महाराष्‍ट्र की सियासत में क्‍या होता है? महाराष्ट्र के सियासी संकट पर बात करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि शिवसेना का टूटना अच्छा नहीं है. उन्होंने कहा कि जल्द बादल हट जाएंगे.

Zee sammelan 2022 में बोले रक्षा मंत्री, एक इंच जमीन भी चीन को कब्जाने नहीं देंगे

'सीएम ठाकरे के बादल छट जाएंगे'
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आज की समस्यायों में कल के जवाब छिपे हुए होते हैं. जल्द सारे सवालों के जवाब मिल जाएंगे. बादल छट जाएंगे. अंधेरा खत्म हो जाएगा और सूरज निकलेगा. सीएम ठाकरे के बादल छटेंगे. 

क्या फिर महाराष्ट्र में बनेगी बीजेपी-शिवसेना की सरकार?
गडकरी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बातों को याद करते हुए कहा कि वो कहते थे कि सरकारें आती हैं, चली जाती हैं, पार्टियां आती हैं, चली जाती हैं, लेकिन देश यही होता है. 
क्या महाराष्ट्र सरकार के संकट के पीछे बीजेपी है? इसपर नितिन गडकरी ने कहा कि मैं महाराष्ट्र की राजनीति पर ज्यादा टिप्पणी नहीं करूंगा. लेकिन इतना कहूंगा कि अगर शिवसेना और बीजेपी साथ आती है तो मेरे जैसे व्यक्ति को आनंद होगा. 

Watch Live TV

Trending news