Zee sammelan 2022 में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भारत की एक इंच जमीन भी चीन को कब्जाने नहीं देंगे
Advertisement

Zee sammelan 2022 में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भारत की एक इंच जमीन भी चीन को कब्जाने नहीं देंगे

भारत ताकतवर भारत हो गया है. भारत ने आज तक न तो किसी देश पर आक्रमण किया है और न ही किसी देश की जमीन पर कब्जा किया है. भारत का ये चरित्र रहा है लेकिन अगर कोई भारत की तरफ आंख दिखाएगा तो भारत मुंहतोड़ जवाब देगा. रक्षा मंत्री ने सख्त शब्दों में कहा कि एक इंच जमीन भी चाइना के कब्जे में नहीं जाएगी.

Zee sammelan 2022 में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भारत की एक इंच जमीन भी चीन को कब्जाने नहीं देंगे

Zee sammelan 2022: जी न्यूज के खास कार्यक्रम जी सम्मेलन में शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शिरकत की. राजनाथ सिंह जी ने माना कि देश में महंगाई बढ़ी है, लेकिन पिछली सरकारों के मुकाबले हमारी सरकार में महंगाई नहीं बढ़ी. उन्होंने कहा कि सरकार ने संकोच नहीं किया और जीएसटी, बैंकिंग सिस्टम जैसे कई महत्वपूर्ण निर्णय लिया. इंवेस्टमेंट हब बन गया. रक्षा मंत्री ने बताया कि सरकार की मुद्रा योजना से 35 करोड़ से ज्यादा उद्यमियों को 8 लाख करोड़ से ज्यादा का लोन मुहैया कराया गया है. अग्निपथ योजना पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि युवाओं को गुमराह किया जा रहा है. 

आज का भारत उभरता हुआ भारत
कार्यक्रम में रक्षा मंत्री ने कहा कि 2014 से पहले भारत ब्रेकआउट देशों की श्रेणी में खड़ा था. उन्होंने कहा, ब्रेकआउट नेशन उन देशों को कहते हैं जिनमें विकसित देश की श्रेणी में आने की क्षमता होती है, लेकिन स्‍टैंड आउट नेशन उसमें एक कदम आगे की स्थिति में होता है यानी वह अपने विशिष्‍ट प्रदर्शन के साथ विकसित देशों के साथ आ खड़ा होता है. उन्होंने कहा कि आज अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की बात सुनी जाती है, आज का भारत उभरता हुआ भारत है. मोदी सरकार से देश की दशा और दिशा में बदलाव आया है.

दुनिया की सबसे बड़ी स्कीम भारत में
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज अगर 100 पैसा दिल्ली की बैंक से निकलता है तो लाभार्थी के अकाउंट में 100 का 100 पैसा पहुंचता है 99 पैसा नहीं पहुंचता. एक महीने में 6 बिलियन डिजिटल ट्रांजेक्शन हुआ है. साल 2026 में 65 फीसदी लेनदेन भारत डिजिटल के जरिए करेगा. राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी सरकार में 6 करोड़ घरों में नल से जल पहुंचा है. आयुष्मान भारत योजना से 5 लाख रुपये तक हर साल मुफ्त इलाज होगा. ये दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ सिक्योरिटी स्कीम है. हर गांव में लोगों को इसका लाभ मिलेगा. 80 करोड़ परिवारों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है. 

सुरक्षा पर बोले- पाक अब आंख नहीं दिखाता
सुरक्षा को लेकर रक्षा मंत्री ने कहा कि पिछले आठ वर्षों में एक भी बड़ी आतंकवाद की वारदात नहीं हुई. पहले पाक से सीजफायर का समझौते होने के बाद सीजफायर का वॉयलेशन करता था, लेकिन अब एक साल में एक भी सीजफायर वॉयलेशन नहीं किया है. अब नॉर्थ ईस्ट में भी हिंसा खत्म हो गई है. भारत ने हर जगह अपनी स्थिति मजबूत की है. भारत अब कमजोर भारत नहीं रहा है. भारत ताकतवर भारत हो गया है. भारत ने आज तक न तो किसी देश पर आक्रमण किया है और न ही किसी देश की जमीन पर कब्जा किया है. भारत का ये चरित्र रहा है लेकिन अगर कोई भारत की तरफ आंख दिखाएगा तो भारत मुंहतोड़ जवाब देगा. रक्षा मंत्री ने सख्त शब्दों में कहा कि एक इंच जमीन भी चाइना के कब्जे में नहीं जाएगी.

गुजरात दंगा मामले में SC ने दी मोदी को क्लीनचिट, फैसले में ज़ी मीडिया का किया जिक्र

युद्ध अब दो देशों के बीच ही होगा
रक्षा मंत्री राजनाथ ने कहा कि रूस यूक्रेन क्राइसिस से ये बात साफ हो गई है कि दुनिया के जिन दो देशों के बीच युद्ध होगा उन्हें ही लड़ना होगा. तीसरा देश उसमें शामिल नहीं होगा. यूक्रेन में भारतीय बच्चे भी फंसे थे. उस दौरान पीएम मोदी ने अमेरिका, रूस और यूक्रेन के राष्ट्रपति से बातचीत की और वॉर जोन से देश के छात्रों को बाहर निकलाने में मदद की. स्टार्टअप के बारे में बात करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि आज भारत में  70 हजार स्टार्टअप काम कर रहे है. आज पहले से बेहतर व्यवसाय के अवसर हैं. Ease of doing business में भारत 147 से 63 नंबर पर आ गया है. इसके अलावा 18 हजार गांव में 1 साल के अंदर बिजली पहुंची है.

Watch Live TV

Trending news