नई दिल्ली: एक तरफ दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया कथित शराब नीति घोटाले में सीबीआई पूछताछ का सामने कर रहे हैं, वहीं दूसरी गुजरात में केजरीवाल बीजेपी को घेरते दिखे. दिल्ली के मुखिया और आम आदमी पार्टी के संयोजक ऐसी बात कह दी जिसका पता खुद चुनाव आयोग को भी नहीं है. केजरीवाल ने गुजरात के ऊंझा में एक रैली में न केवल सिसोदिया की गिरफ्तारी का बल्कि कब जेल में रखे जाएंगे, ये भी बता दिया. इतना ही नहीं उन्होंने गुजरात चुनाव के रिजल्ट का दिन भी बता दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऊंझा की एक रैली में सिसोदिया से सीबीआई की पूछताछ पर सवाल उठाया. केजरीवाल ने मोदी का नाम लिए बिना केंद्र सरकार पर निशाना साधा. कहा कि केंद्र सरकार सिसोदिया को गिरफ्तार करेगी. उन्हें 8 दिसंबर को छोड़ेगी. तब तक गुजरात में चुनाव हो जाएंगे और रिजल्ट आ जाएंगे. केजरीवाल ने कहा कि सफ़र में मुश्किलें आये तो जुर्रत्त और बढ़ती है, कोई जब रास्ता रोके तो हिम्मत और बढ़ती है. ये मनीष सिसोदिया को अरेस्ट कर गुजरात की जनता की हिम्मत तोड़ नहीं सकते जो बदलाव के लिए तैयार है. 8 दिसंबर को नतीज़े आएंगे तो जनता BJP का सफ़ाया कर चुकी होगी.


AAP अपने भ्रष्टाचार का जुलूस निकाल रही, एक दिन जनता इनका जुलूस निकालेगी: मनोज तिवारी


मोदी-मोदी चिल्ला रहे युवकों को ऐसे दिया जवाब
केजरीवाल ने कहा कि हमारी पार्टी कट्टर ईमानदार है. हमारा बेटा और भाई भी भ्रष्टाचार करेगा उसको भी जेल भेजेंगे. अभी 
भगवंत मान  ने अपने मंत्री को जेल भेजा है. 15 दिसंबर से गुजरात में भ्रष्टाचार ख़त्म होगा, ख़ूब पैसा बचेगा, गुजरात घाटे से बाहर निकलेगा. केजरीवाल ने कहा कि मुझे देखकर 10-15 लड़के ‘मोदी-मोदी’ चिल्ला रहे थे. लेकिन नौकरी तो केजरीवाल देगा. फ्री बिजली, बच्चों के लिए स्कूल का इंतज़ाम केजरीवाल ही करेगा. 27 साल में BJP ने आपके लिए कुछ नहीं किया. कहते- नारे तो इनके लगा रहे थे, लेकिन वोट AAP को ही देंगे.


IB की सर्वे में हार रही BJP
केजरीवाल के इस दावे में कितनी सच्चाई है ये तो वही बता पाएंगे. क्योंकि गुजरात चुनाव (Gujarat Election) को अभी तक न तो इलेक्शन कमीशन ही इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस की है और न ही किसी तरह के हिंट दिए हैं, लेकिन दिल्ली के सीएम ने गुजरात चुनाव की तारीख बता दी है. उंझा की जनसभा में केजरीवाल ने कहा कि जबसे इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) की रिपोर्ट आयी है, कि गुजरात में AAP की सरकार बन रही है, तबसे ये दोनों पार्टियां सीक्रेट मीटिंग कर रही हैं. कुछ भी हो जाए AAP नहीं जीतनी चाहिए, लोगों को फ्री शिक्षा, बिजली, पानी नहीं मिलना चाहिए?


18 फरवरी 2023 खत्म हो रहा कार्यकाल ( 2022 Gujarat Legislative Assembly election)
आपको बता दें कि गुजरात की 14वीं विधान सभा का कार्यकाल 18 फरवरी 2023 में खत्म हो रहा है. हालांकि संविधान में प्रावधान है कि किसी भी राज्य में कार्यकाल के 6 महीने पहले भी चुनाव कराए जा सकते हैं. हालांकि अमित शाह ने गुजरात में पिछले हफ्ते एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि यहां चुनाव की घोषणा कभी हो सकती है. उसके ठीक अगले दिन चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश में चुनावों की घोषणा कर दी थी, लेकिन गुजरात चुनाव का कहीं कोई जिक्र तक नहीं किया.