Baba Siddiqui News: क्या लॉरेंस गैंग ने कराई बाबा सिद्दीकी की हत्या? मुंबई में हत्या के बाद क्यों आया बिश्नोई का नाम
Advertisement
trendingNow12470407

Baba Siddiqui News: क्या लॉरेंस गैंग ने कराई बाबा सिद्दीकी की हत्या? मुंबई में हत्या के बाद क्यों आया बिश्नोई का नाम

Lawrence Gang, Baba Siddiqui News: क्या बाबा सिद्दीकी के मर्डर में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है. कई ऐसे सुराग हैं, जो इस मर्डर में बिश्नोई गैंग की ओर इशारा कर रहे हैं.

Baba Siddiqui News: क्या लॉरेंस गैंग ने कराई बाबा सिद्दीकी की हत्या? मुंबई में हत्या के बाद क्यों आया बिश्नोई का नाम

Baba Siddiqui Murder News: क्या महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने करवाई है. मुंबई में हुई सिद्दीकी की हत्या के बाद यह सवाल तेजी से उठ रहा है. मुंबई क्राइम ब्रांच इस हत्याकांड में दो आरोपियों को अरेस्ट कर चुकी है, जबकि फरार हुए तीसरे आरोपी की तलाश के लिए यूपी एसटीएफ और हरियाणा पुलिस की सीआईए से संपर्क साधा गया है. यह हत्या किसने और क्यों करवाई, फिलहाल मुंबई पुलिस ने इस बारे में खुलासा तो नहीं किया है. लेकिन जो तथ्य सामने आए हैं, उससे संकेत मिल रहा है कि इस मर्डर में बिश्नोई गैंग का हाथ हो सकता है. 

सलमान खान के खास दोस्त थे बाबा सिद्दीकी

सूत्रों के मुताबिक बाबा सिद्दीकी राजनेता होने के साथ-साथ मुंबई के जाने-माने सेलिब्रेटी थे. उनका फिल्म जगत के लोगों के साथ बढ़िया उठना-बैठना था. एक्टर सलमान खान के साथ उनकी खासी दोस्ती थी. वे हर साल रमजान की ईद पर इफ्तार पार्टी किया करते थे, जिसमें सलमान खान समेत कई कलाकार शिरकत करते थे. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि सलमान खान को मैसेज देने के लिए उनके करीबी बाबा सिद्दीकी को टारगेट किया गया हो.

एक फिल्म की शूटिंग बन गई गले की हड्डी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक 'हम साथ-साथ हैं' फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान ने सह-कलाकारों के साथ मिलकर जोधपुर में कथित रूप से चिंकारा यानी हिरन को मार दिया था. चिंकारा को बिश्नोई समाज में पवित्र माना जाता है. इस घटना के बाद बिश्नोई समाज ने सलमान खान के खिलाफ केस दर्ज करवाया लेकिन आज तक केस अधर में ही है.

लॉरेंस ने सलमान खान को दे रखी है धमकी

इस मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान से सार्वजनिक माफी मांगने या मौत का सामना करने की धमकी दे रखी है. फिलाह जेल में बंद लॉरेंस ने एक मीडिया चैनल पर प्रसारित हुए अपने इंटरव्यू में भी यह धमकी सार्वजनिक रूप से दोहरा थी. ऐसे में माना जा रहा है कि अपनी धमकी को अंजाम तक पहुंचाने के लिए सलमान खान के करीबी नेता की हत्या करवाई गई हो. 

चार राज्यों की पुलिस मामले की जांच में जुटी

फिलहाल मामले की जांच के लिए मुंबई पुलिस के साथ ही दिल्ली पुलिस, यूपीएसटीएफ और हरियाणा पुलिस की सीआईए जुट गई हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही तीसरे बदमाश को भी दबोच लिया जाएगा. तभी क्लियर हो पाएगा कि यह हत्या किसने और क्यों करवाई. अगर इस हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम सामने आया तो यह सीधे तौर पर महाराष्ट्र सरकार की अथॉरिटी पर बड़ा सवाल होगा. ऐसे में वह इस चुनौती से कैसे निपट पाएगी, यह अपने आप में बड़ा सवाल होगा.

Trending news