सिंगापुर वर्ल्ड सिटीज समिट में क्यों जाना चाहते हैं CM अरविंद केजरीवाल?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1262990

सिंगापुर वर्ल्ड सिटीज समिट में क्यों जाना चाहते हैं CM अरविंद केजरीवाल?

सिंगापुर में 31 जुलाई से 3 अगस्त के बीच वर्ल्ड सिटीज समिट का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल को दिल्ली मॉडल पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया गया है. 

 

 

 

सिंगापुर वर्ल्ड सिटीज समिट में क्यों जाना चाहते हैं CM अरविंद केजरीवाल?

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने सभी विधायकों के साथ वोटिंग की. इसके बाद सीएम केजरीवाल ने सिंगापुर यात्रा पर जाने की अनुमति नहीं मिलने पर सवाल उठाया. सिंगापुर सरकार ने वर्ल्ड सिटीज समिट के लिए दिल्ली सरकार को आमंत्रण भेजा है, लेकिन काफी कोशिश करने के बाद केन्द्र सरकार की तरफ से अभी तक इसकी मंजूरी नहीं दी गई है. 

सिंगापुर में 31 जुलाई से 3 अगस्त के बीच वर्ल्ड सिटीज समिट का आयोजन किया जा रहा है. 1 जून को भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त ने सीएम केजरीवाल से मिलकर से मिलकर उन्हें इस समिट में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था. उसके बाद सीएम केजरीवाल ने केन्द्र सरकार से इजाजत के लिए चिट्ठी लिखी थी, लेकिन अभी तक उस चिट्ठी का जवाब नहीं आया है.  

सीएम केजरीवाल का बयान 
केन्द्र सरकार से इजाजत नहीं मिलने पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं कोई अपराधी नहीं हूं, चुना हुआ मुख्यमंत्री हूं. सिंगापुर में दिल्ली मॉडल के बारे में बताने पर पूरे देश को गर्व होगा. इस पर  किसी कोर्ट की रोक भी नहीं है, एक आम आदमी भी जा सकता है, तो मुख्यमंत्री के जाने में क्या दिक्कत है, यह देश की तरक्की की बात है. इस दौरान सीएम ने GST बढ़ाने पर भी दुख जताया. 

संजय सिंह ने ट्वीट कर बीजेपी पर लगाए आरोप
सीएम केजरीवाल को सिंगापुर जाने की अनुमति नहीं मिलने से नाराज आप सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर बीजेपी पर आरोप लगाएं हैं. 

बीजेपी का पलटवार
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आप पर पलटवार करते हुए केजरीवाल सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि केजरीवाल हर बार सिंगापुर को सामने लाकर बेवजह सवाल खड़े कर रहे हैं.  वो दिल्ली मॉडल को लेकर पंजाब गए थे और वहां कि स्थिति को सभी लोगों ने देखा है. इसलिए बेवजह आरोप लगाना बंद करें. इस दौरान आदेश गुप्ता ने बिजली की बढ़ी कीमतों को लेकर भी केजरीवाल सरकार को आड़े हाथों लिया. 

Watch Live TV

Trending news