Wrestlers Protest: महिला खिलाड़ी को इंसाफ देने के बजाय बृजभूषण को बचाने में लगी सरकार- Bajrang Garg
Advertisement

Wrestlers Protest: महिला खिलाड़ी को इंसाफ देने के बजाय बृजभूषण को बचाने में लगी सरकार- Bajrang Garg

यौन शोषण के मामले को लेकर पहलवानों का प्रदर्शन आज चौथे दिन भी जारी है.

Wrestlers Protest: महिला खिलाड़ी को इंसाफ देने के बजाय बृजभूषण को बचाने में लगी सरकार- Bajrang Garg

Wrestlers Protest 4th Day: यौन शोषण के मामले को लेकर पहलवानों का प्रदर्शन आज चौथे दिन भी जारी है. इसी को देखते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता बजरंग गर्ग ने हिसार में पत्रकारवार्ता में कहा कि महिला यौन शोषण के आरोप लगने के बाद सरकार को तुरंत प्रभाव से भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के प्रधान बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसे बर्खास्त करना चाहिए. केंद्र और प्रदेश सरकार के लिए बड़ी शर्म की बात है कि अंतर्राष्ट्रीय महिला खिलाड़ियों को इंसाफ लेने के लिए बार-बार धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है. जबकि सरकार बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाएं उसे बचाने में लगी हुई है. आने वाले दिनों में कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर सड़को पर उतरेगी. इस मौके पर पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, पूर्व विधायक नरेश सेरवाल, वरिष्ट कांग्रेसी नेता धर्मवीर गोयत भी मौजूद थे.  

बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा एक ढकोसला है. जबकि बहन-बेटियों को भाजपा नेताओं से बचाने की जरूरत है. भाजपा सरकार में बेटी-बहन-बहु कोई सुरक्षित नहीं है. 7 महिला खिलाडियों ने बृजभूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए दिल्ली कनॉट पैलेस के थाने में मुकदमा दर्ज कराने की शिकायत दी थी. पुलिस को शिकायत देने के बावजूद कार्रवाई न होना निंदनीय है. भाजपा सरकार में अंतर्राष्ट्रीय महिला खिलाड़ियों को इंसाफ नहीं मिला तो आम जनता की इस राज में क्या सुनवाई होगी. गर्ग ने कहा कि जांच समिति के सदस्य और भाजपा नेत्री बबीता फौगाट ने स्पष्ट कहा है कि वह जांच रिपोर्ट से असंतुष्ट है. उन्होंने कहा कि जब मैं रिपोर्ट पढ़ने लगी तो मुझसे रिपोर्ट छीन ली और अभद्रता करने के गंभीर आरोप लगाए. 

ये भी पढ़ें: बीवी को ट्रांसपोर्टर के सामने परोसकर बनाया अश्लील वीडियो और ठग लिए 60 लाख रुपये, दंपति समेत 3 गिरफ्तार

बबीता फौगाट ने अपनी आपत्ति के साथ रिपोर्ट का जमा करने से साफ सिद्ध हो जाता है कि बृजभूषण पर जो महिला खिलाड़ियों ने आरोप लगाए हैं वह पूरी तरह से सही है. बजरंग गर्ग ने कहा कि देश के खिलाड़ियों ने अनेकों बार गोल्ड मेडल जीतकर भारत देश का नाम विश्व स्तर पर चमकाने का काम किया है. खिलाड़ी हमारे देश की आन-बान-शान है. खिलाड़ी किसी जाति व धर्म के नहीं होते. खिलाड़ी देश का नाम ऊंचा करने और देश के तिरंगे की शान के लिए खेल मैदान में रात दिन मेहनत करते हुए लड़ता है. गर्ग ने कहा कि जिन खिलाड़ियों को देश का नाम ऊंचा करने के लिए खेल मैदान में होना चाहिए था. यह दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि वह आज अपने आत्मसम्मान के लिए सड़कों पर उतर प्रदर्शन कर रहे हैं. जिसके कारण भारत देश की छवी विश्व में खराब हो रही है. 

जब खिलाड़ी विदेशों में जीतकर गोल्ड मेडल लाते हैं अब तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खिलाड़ियों के साथ फोटो खिंचवा कर मीडिया में वाह-वाही लूटते हैं. जब अंतरराष्ट्रीय महिलाओं के साथ भाजपा के नेता यौन शोषण करते हैं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल आंखें मूंद लेते हैं. देश की जनता जानना चाहती है कि कई महीने पहले राष्ट्रीय महिला कोच ने हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाते हुए संदीप सिंह के खिलाफ चंडीगढ़ में मुकदमा दर्ज करवाया था मगर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज तक संदीप सिंह पर कोई कार्रवाई नहीं की. साथ ही संदीप सिंह को बर्खास्त किया गया है, उल्टा संदीप सिंह के पक्ष में बयानबाजी करके देश की बहन-बेटियों का अपमान करने का काम किया है.

बजरंग गर्ग ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी रो-रोकर सरकार से इंसाफ की मांग कर रहे हैं. मगर गूंगी बहरी सरकार बृजभूषण पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, यह बहुत बड़ा चिंता का विषय है. भाजपा सरकार में बृजभूषण व हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह जैसे बाहुबली को पूरी तरह संरक्षण है जो लोकतंत्र के लिए पूरी तरह खतरा है. बजरंग गर्ग ने कहा कि देश का गौरव बढ़ाने वाले खिलाडि़यों के साथ कांग्रेस पार्टी मजबूती से खड़ी है. अगर सरकार ने बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतर कर खिलाडि़यों के समर्थन में पूरे हरियाणा में धरना प्रदर्शन करेगी और जब तक अंतरराष्ट्रीय खिलाडि़यों को इंसाफ नहीं मिल जाता जब तक कांग्रेस पार्टी चुप बैठेने वाली नहीं है

Trending news