Panchkula and himachal Road Connectivity: मोरनी को हिमाचल प्रदेश की सीमा और अन्य गांवों से जोड़ने वाली सड़के पर यातायात बाधित हो गया था, जिसको आज फिर से शुरू कर दिया गया है. इसो लेकर आज उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया कि मोरनी को पंचकुला, हिमाचल प्रदेश सीमा और अन्य आसपास के गांवों से जोड़ने वाले कई सड़क मार्गों पर हल्के मोटर वाहनों के लिए यातायात सफलतापूर्वक बहाल कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों के लिए शुरू की गई यातायात   


उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग ने चंडी मंदिर के रास्ते गांव जल्लाह और पंचकुला के बीच संपर्क को फिर से स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. इसके अलावा, मोरनी-टिक्करताल-रायपुररानी के बीच कनेक्टिविटी सफलतापूर्वक बहाल कर दी गई है. इन प्रयासों से स्थानीय निवासियों और यात्रियों के लिए कनेक्टिविटी में उल्लेखनीय सुधार हुआ है.


इन रास्तों को फिर से किया शुरू


हिमाचल प्रदेश से कनेक्ट करने वाले ये रास्ते हुए शुरू मोरनी को हिमाचल प्रदेश की सीमा और अन्य गांवों से जोड़ने वाली सड़कों की स्थिति साझा करते हुए डॉ. सोनी ने कहा कि मोरनी-शेरलाताल-राजलीटिकरी-हरकाघाट सड़क पर हिमाचल प्रदेश की सीमा तक मरम्मत का काम आज पूरा हो गया है. इसी तरह, हिमाचल प्रदेश सीमा तक मोरनी-शेरलाताल-बडयाल-नींबवाला सड़क पर भी यातायात फिर बहाल कर दिया गया है. इसके अलावा, मोरनी-खर्तिया-बडीशेर सड़क को भी हल्के मोटर वाहनों की आवाजाही के लिए फिर से खोल दिया गया है. 


जल्लाह से मंधना सड़क पर जारी है काम


उन्होंने बताया कि जल्लाह से मंधना सड़क को साफ करने का काम अभी चल रहा है और व्यापक भूस्खलन के कारण इसमें समय लगेगा. अन्य सड़कों पर भूस्खलन का मलबा हटाने के लिए मशीनें तैनात की गई हैं, हालांकि इस कार्य को पूरा करने में कुछ और समय लगेगा.


ये भी पढ़ें: Delhi Floods: दिल्ली में कल पहुंच सकता है हथिनी कुंड का पानी, पहले ही यमुना है खतरे के पार, क्या होगा अब?


हल्के वाहनों के लिए खुला रास्ता


उन्होंने कहा कि मोरनी-त्रिलोकपुर मार्ग कल से ही कार और जीप जैसे हल्के मोटर वाहनों के लिए खुला है. स्पीड का विशेष ध्यान रखें. हालांकि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कीचड़ भरी सतह की स्थिति को देखते हुए ये सड़कें केवल सीमित गति वाले हल्के वाहनों के लिए खुली हैं. यात्रियों की सुरक्षा जिला प्रशासन के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है.


जल्द ही बाकी रास्तों पर शुरू की जाएगी आवाजाही 


उपायुक्त ने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि जिला प्रशासन क्षेत्र की सभी सड़कों पर पूर्ण कनेक्टिविटी बहाल करने के लिए अथक प्रयास कर रहा है. जल्द से जल्द मलबे को हटाने और यातायात के लिए सड़कों पर सुनिश्चित आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है.