Haryana News: यमुनानगर से लगभग 12 किलोमीटर दूर गांव हुडेवाला की एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई. दो घंटे पश्चात फायर ब्रिगेड पांच से अधिक गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया. प्रत्यक्षदर्शो ने बताया कि यह आग लगी नहीं बल्कि फैक्ट्री मालिक द्वारा इंश्योरेंस लेने के लिए स्वयं लगाई गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फैक्ट्री में अचानक लग गई आग
यमुनानगर के गांव हुडेवाला में एक फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि यह फैक्ट्री केमिकल की थी. हालांकि, ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें कुछ नहीं पता कि इस फैक्ट्री में क्या होता था क्या नहीं. आग लगने के दो घंटे बात भी जब दमकल विभाग की कोई गाड़ी वहां नहीं पहुंची तो बढ़ती आग से ग्रामीणों को चिंता होने लगी. उन्होंने तुरंत दमकल विभाग की जानकारी दी. आग की लपटें दूर-दूर तक नजर आ रही थीं.


मालिक हुआ गायब
ग्रामीणों ने जाकारी देते हुए बताया कि आग लगने के बाद फैक्ट्री मालिक पैदल दूर खड़ी अपनी कार पर गया और वहां कुछ देर खड़ा रहा उसके पश्चात वह चले गए और उनका फोन भी स्विच ऑफ हो गया. ग्रामीणों ने कहा कि अगर कुछ देर और दमकल विभाग की गाड़ियां न पहुंचती तो कोई भी बड़ी अनहोनी घटना हो सकती थी. वहीं, पर दमकल विभाग के कर्मियों का कहना है कि जब उनको इस आग की सूचना मिली तो वह मौके पर गाड़ियां लेकर पहुंच गए और आग पर काबू पा लिया गया. दमकल विभाग के कर्मी का कहना है कि किसी भी जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ हालांकि फैक्ट्री का कितना नुकसान हुआ है यह मलिक ही बता सकता है. लेकिन वो मौके पर नहीं मिला. 


ये भी पढ़ें: Delhi: मजनू का टीला में DDA का बुलडोजर एक्शन, लगभग 200 घरों को किया जा रहा धवस्त


ग्रामीणों ने लगाए गंभीर आरोप
ग्रामीणों और प्रत्यक्षदर्शियों के आरोपों के बाद यह जांच का विषय है कि आखिर केमिकल फैक्ट्री में आग लगी थे या जानबूझकर लगाई गई थी. लोगों का कहना है कि केमिकल फैक्ट्री से निकलने वाले जहरीले पदार्थ के चलते आसपास की फसलें भी खराब हो गईं.


INPUT- Kulwant Singh