Yamunanagar Poisonous Liquor: यमुनानगर में शराब का कहर! अब तक 12 की मौत, पुलिस ने 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1953734

Yamunanagar Poisonous Liquor: यमुनानगर में शराब का कहर! अब तक 12 की मौत, पुलिस ने 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Yamunanagar Poisonous Liquor: यमुनानगर में जहरीली शराब से मौत के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं. 7 लोगों को जहरीली शराब ने गटक लिया. कई लोगों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. 

Yamunanagar Poisonous Liquor: यमुनानगर में शराब का कहर! अब तक 12 की मौत, पुलिस ने 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Yamunanagar Poisonous Liquor: यमुनानगर में जहरीली शराब से मौत के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं. मंडेवारी गांव में जहरीली शराब से सबसे ज्यादा मौत हुई है. 7 लोगों को जहरीली शराब ने गटक लिया. कई लोगों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. मंडेबरी व पंजेटो के मजारा गांव में जिंदगी और मौत का खेल चल रहा है. मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं. मरने वालों के परिवार इस वक्त पूरी तरह से सदमे में है. उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर यह हो क्या रहा है.

मृतक विशाल के पिता नरेंद्र कुमार ने बताया कि विशाल की तबीयत अचानक से बिगड़ गई. उसे अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इंफेक्शन ज्यादा होने की वजह से उसकी भी जान चली गई. परिवार अब दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहा है. उनका कहना है कि हमें सरकार से कोई आर्थिक मदद तो नहीं चाहिए, लेकिन जो यह अवैध शराब बेची जा रही हैं उन पर कड़ा एक्शन हो. हम नहीं चाहते, जिस तरह हमने विशाल को खोया है बाकी मां-बाप भी अपने बेटों को खोए.

ये भी पढ़ेंः Haryana Crime: आपसी कलह बनी जान की दुश्मन, पत्नी की हत्या कर खुद भी लगाई फांसी

विशाल के घर से कुछ ही दूरी पर मांगेराम की भी जहरीली शराब ने जान ले ली. बूढ़े मां-बाप की आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं और शमशान घाट में चिताएं लगातार जल रही है. एक चिता की आग बुझे तो दूसरा शव शमशान घाट में पहुंच रहा है. मांगेराम के पिता बनारसी दास का कहना है कि मैं तो किसी काम के लिए घर से बाहर गया था, लेकिन अचानक से फोन आया कि मांगेराम की तबीयत खराब हो गई, लेकिन जैसे ही घर पहुंचा तो पता लगा मांगे राम ने भी दम तोड़ दिया.

मरने से पहले हालत किसी तरह से बिगड़ते हैं यह है तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि गांव मंडेबरी के एक व्यक्ति किस तरह से हालत बिगड़ रहे हैं, इस तरह से हालत होने के बाद उल्टियां लगती हैं और फिर आंखों से दिखाना बंद हो जाता है. गांव वालों दवारा जिसको तुरंत अस्पताल में ले जाया गया जहां पर इस व्यक्ति की हालत अभी तो स्थिर बताये जा रहे हैं. मंडेबरी गांव में 2 दिन के भीतर ही कई लाशे शमशान घाट में जल गई.

ये भी पढ़ेंः Sonipat News: माथे पर गोली मारकर बहन को मौत के घाट उतारा, युवक के मामले में जा चुकी थी जेल

इसका कसूरवार गांव वाले अवैध शराब और जो इनको बेच रहे हैं उन्हें ठहरा रहे हैं. ग्रामीण दबी जुबान में इन दबंगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई चाहते हैं. वह कहते हैं हम खुलकर तो सामने नहीं आ सकते क्योंकि हमें उनसे जान का खतरा है. इन्होंने कई घरों के चिराग बुझा दिए ऐसे में इन पर सख्त कार्रवाई हो.

यमुनानगर के तीन गांव में एक और मौत

बता दें कि यमुनानगर के गांव मंडेवरी के पंजेटो के माजरा में सात लोगों की मौत के बाद आज सुबह एक और मौत हो जाने से गांव में मातम फैल गया है, वहीं 3 लोगों के हालात पहले से ही गंभीर बताए जा रहे है. मरने वाला व्यक्ति रात को अपने घर में शराब पीकर सो गया था, लेकिन सुबह शौच करने के बाद जैसे ही दोबारा बिस्तर पर लेटा तो उसके बाद उठ नहीं पाया. मृतक को सिविल हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया.

जहां पर पोस्टमार्टम के बाद मौत के कारणों का सही पता चल पाएगा. आठ मौत के जिम्मेदार शराब के 7 कारोबारीयों को पुलिस ने अरेस्ट करके कोर्ट से रिमांड पर लिया हुआ है. देखना होगा कि यह आरोपी अब क्या-क्या कबूल करते हैं और जांच में क्या-क्या सामने आता है. पुलिस ने मौके पर जाकर शराब की बोतल और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. लोगों की मांग है कि यहां से ठेका और गांव में बिकने वाली शराब को बंद किया जाए.

(इनपुटः कुलवंत सिंह)

Trending news