Delhi News: उत्तर पूर्वी दिल्ली का ये इलाका बना 'कचराघर', गंदगी में रहने को मजबूर हुए लोग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1724440

Delhi News: उत्तर पूर्वी दिल्ली का ये इलाका बना 'कचराघर', गंदगी में रहने को मजबूर हुए लोग

Delhi News: उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में हर तरफ गंदगी का अंबार लगा हुआ है. रिहायशी कॉलोनी के पास ही कूड़ा फेंका जा रहा है, जिसकी वजह से स्थानी निवासी बदबू की वजह से परेशान हो रहे हैं. 

Delhi News: उत्तर पूर्वी दिल्ली का ये इलाका बना 'कचराघर', गंदगी में रहने को मजबूर हुए लोग

Delhi News: उत्तर पूर्वी दिल्ली में  गांधीनगर और सीलमपुर दो विधानसभा आती हैं, इस इलाके से दो सांसद, दो विधायक और दो निगम पार्षदों को होने के बावजूद इलाके की सुध लेने वाला कोई नहीं है. यहां हर तरफ गंदगी का अंबार नजर आता है. शास्त्री पार्क इलाके में हर तरफ बस कूड़ा ही कूड़ा नजर आ रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि राजनीतिक पार्टियों के चुनावी दावे चुनाव के साथ ही खत्म हो गए और अब कोई भी नेता, पार्षद यहां के लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं कर रहे. 

उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में हर तरफ गंदगी का अंबार लगा हुआ है. रिहायशी कॉलोनी के पास ही कूड़ा फेंका जा रहा है, जिसकी वजह से स्थानी निवासी बदबू की वजह से परेशान हो रहे हैं. खुली नालियों की वजह से मच्छर पनप रहे हैं, जिससे स्थनीय लोगों को डेंगू, मलेरिया जैसी खतरनाक बीमारियों का भी डर सता रहा है. स्थानीय लोगों को आरोप है कि प्रशासन की तरफ से साफ-सफाई की व्यवस्था पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है. 

fallback

 

शिकायत के बाद भी नहीं हो रहा समस्या का समाधान
स्थानीय निवासियों ने बताया कि कई बार इस गंदगी की शिकायत प्रशासन से की गई है, लेकिन प्रशासन के कान पर जूं तक नहीं रेंगती. हर तरफ फैले कचरे और बदबू की वजह से स्थानीय लोगों के साथ ही यहां से गुजरने वाले लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें- Kaithal News: सांसद नायब सैनी के गोद लिए गांव में नहीं मूलभूत सुविधाएं, लोग बोले- नहीं हुआ कोई विकास कार्य

कुत्तों का आतंक
गंदगी के साथ ही इलाके में कुत्तों का भी आतंक है, कई बार लोगों को कुत्ते काट चुके हैं. घटनाओं की शिकायत मौजूदा विधायक और निगम पार्षद से भी की गई, लेकिन समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं. 

बारिश के मौसम में बढ़ेगा बीमारियों का खतरा
राजधानी दिल्ली में मानसून की दस्तक होने में अब कुछ ही दिनों का समय बचा है, ऐसे में स्थानीय लोगों की चिंता और भी बढ़ गई है. भरी नालियों की वजह से बारिश में गंदा पानी लोगों के घर के अंदर आ सकता है. वहीं दूसरी ओर कचरे में मच्छर पनपकर बीमारियां फैलाएंगे. ऐसे में  अब देखना होगा की बारिश शुरू होने से पहले स्थानीय विधायक और पार्षद यहां के लोगों की सुध लेने पहुंचते हैं या फिर इन्हें इसी गंदगी में रहना पड़ेगा.  

Input- Rakesh Kumar

Trending news