नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल (Special Cell) ने जेएनयू (JNU) के पीएचडी स्कॉलर शरजील इमाम को फरवरी में पूर्वोत्तर दिल्ली में हुए दंगों के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया है. शरजील पर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) के तहत मामला दर्ज किया गया था. रविवार को उसे प्रोडक्शन वारंट (Production warrant ) पर असम से दिल्ली लाया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली पुलिस उसे 21 जुलाई को यहां लाने वाली थी लेकिन दिल्ली के लिए रवाना होने से ठीक पहले इमाम का कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव आ गया था.


इमाम सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित रूप से भड़काऊ भाषण (Inflammatory speech) देने का आरोपी है और वर्तमान में उसे असम पुलिस ने यूएपीए से संबंधित मामले में गुवाहाटी जेल में बंद कर रखा था.


ये भी पढ़ें-  DNA ANALYSIS: दाऊद इब्राहिम कैसे बना भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी? जानिए इसकी पूरी कहानी


दिल्ली पुलिस ने 25 जुलाई को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित भड़काऊ भाषण देने के मामले में इमाम के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था. दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में दायर की गई 600 पेज की इस चार्जशीट में आईपीसी (IPC) की धारा 124 ए, 153, 505 और गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम 1967 की धारा 13 के तहत आरोप लगाए थे. (इनपुट आईएएनएस )