Delhi Flood Update: यमुना का जलस्तर (Yamuna Water Level) घटने से दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में जलभराव भी थोड़ा कम हुआ है. इस वजह से कई मार्ग खोल दिए गए हैं. हालांकि, जलभराव (Waterlogging) की वजह से कुछ रास्ते अभी भी बंद हैं. आज वर्किंग डे है तो दिल्ली की सड़कों जाम लगने के आसार हैं. इस बीच, दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) जारी की है. बता दें कि यमुना पर ITO बैराज का दूसरा गेट भी खोल दिया गया है. बाकी 3 गेट आज खोले जा सकते हैं. फिलहाल यमुना का जलस्तर घटा है. हालांकि, लाल किला, निगमबोध घाट, राजघाट और कश्मीरी गेट और ITO में अभी पानी भरा हुआ है. बाढ़ के हालात को देखते हुए MCD ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में मौजूद स्कूलों को आज और कल भी बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन से रास्ते खुले और कौन से बंद?


- भैरों मार्ग खोल दिया गया है.


- हल्के वाहनों के लिए सराय काले खां से आईपी फ्लाईओवर से राजघाट तक रिंग रोड खोली गई है.


- शांति वन से मंकी ब्रिज तक रिंग - यमुना बाजार- आईएसबीटी अभी भी बंद है.


- रिंग रोड आईएसबीटी कश्मीरी गेट से तिमारपुर और सिविल लाइन माल रोड की तरफ से खोला गया है.


- मजनू का टीला से हनुमान सेतु तक रिंग रोड बंद है.


- आईपी कॉलेज से चंदगी राम अखाड़े तक कैरिजवे बंद है.


- चंदगी राम अखाड़े से शांति वन तक कैरिजवे को कीचड़ और धूल के कारण बंद कर दिया गया है क्योंकि कैरिजवे के खुलने से यात्रियों की सुरक्षा प्रभावित हो सकती है.


- हनुमान सेतु से सलीमगढ़ बाईपास से आईपी फ्लाईओवर तक एक कैरिजवे खोला गया है. निजामुद्दीन जाने वाले यात्री इस सड़क का इस्तेमाल कर सकते हैं और आईपी फ्लाईओवर से विकास मार्ग तक बाएं मुड़ कर लक्ष्मी नगर से मुड़कर अक्षरधाम से एनएच-24 पर जा सकते हैं.


- मुबारक चौक से वजीराबाद तक आउटर रिंग रोड दोनों कैरिजवे खोल दिए गए हैं.


- पुराना लोहे का पुल पुश्ता से श्मशान घाट खोला गया है.


- इसके अलावा आईएसबीटी कश्मीरी गेट बंद रहेगा.


वहीं, दिल्ली में आउटर रिंग रोड से वजीराबाद विलेज को कनेक्ट करने वाले पुल में बड़ी दरार आ गई है, जिसके बाद पुलिस ने पुल को ट्रैफिक की आवाजाही के लिए बंद कर दिया है. पुल के नीचे से नाला जाता है, जिसमें पानी का बहाव अभी भी ज्यादा बना हुआ है.


जरूरी खबरें


इन राज्यों में 3 दिनों तक होगी भारी बारिश, हालात होंगे खराब; IMD ने जारी की चेतावनी
सचिन ही नहीं.. कई लड़कों को फंसा चुकी है सीमा? वायरल वीडियो में चौंकाने वाला दावा