Muzaffarnagar News: औचक निरीक्षण में 167 अधिकारी-कर्मचारी रहे गैरहाजिर, मुजफ्फरनगर में डीएम ने स्पष्टीकरण मांगा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2446444

Muzaffarnagar News: औचक निरीक्षण में 167 अधिकारी-कर्मचारी रहे गैरहाजिर, मुजफ्फरनगर में डीएम ने स्पष्टीकरण मांगा

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर में डीएम उमेश कुमार मिश्रा व अन्य अधीनस्थ अधिकारियों ने कई सरकारी विभागों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान अलग अलग विभागों में बिना पूर्व अनुमति के अधिकारी व कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए.

Muzaffarnagar News

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर में नवागंतुक डीएम उमेश कुमार मिश्रा व अन्य अधीनस्थ अधिकारियों ने जिले के कई सरकारी विभागों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान अलग अलग विभागों में बिना पूर्व अनुमति के 167 अधिकारी व कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. मुजफ्फरनगर डीएम उमेश मिश्रा के इस औचक एक्शन से सरकारी महकमे में हड़कंप मच गया. 

अनुपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों से मांगा गया स्पष्टीकरण
दरअसल, डीएम उमेश मिश्रा के आदेश पर अधिकारियों द्वारा सरकारी दफ्तरों का औचक निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान 167 अधिकारी व कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. निरीक्षण के दौरान सभी ऑफिसों के अटेंडेंस रजिस्टर भी चेक किए गए. डीएम ने अनुपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों से इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा और संतोषजनक स्पष्टीकरण न मिलने पर कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी. 

कई विभागों में अधिकारी व कर्मचारी अनुपस्थित
जानकारी है कि एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने बेसिक शिक्षा और जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय का निरीक्षण किया. एडीएम के निरीक्षण के दौरान 10 अधिकारी व कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप ने बिजली विभागों के दफ्तरों का निरीक्षण भी किया. नगर पालिका दफ्तर के 5 व महावीर चौक कार्यालय के 15 अधिकारी के साथ ही कर्मचारी अनुपस्थित मिले. बिजली विभाग के ही परीक्षण खंड-प्रथम महावीर चौक पर भी 7 अधिकारी व कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए.

कई और विभागों में अधिकारी अनुपस्थित 
इसके अलावा, नगर मजिस्ट्रेट ने विद्युत नगरीय वितरण खण्ड प्रथम टाउन हाल का औचक निरीक्षण किया. यहां पर 10 अधिकारी/कर्मचारी अनुपस्थित मिले. ऐसी ही प्रकार नगर पालिका परिषद, मुजफ्फरनगर के 5 अधिकारी/कर्मचारी व विद्युत वितरण खण्ड प्रथम महावीर चौक के कई अधिकारी कार्यालय में नहीं मिले. 7 अधिकारी/कर्मचारी विद्युत परीक्षण खण्ड प्रथम महावीर चौक में भी अनुपस्थित रहे.

और पढ़ें- Kushinagar News: UP के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू मुश्किल में, कुशीनगर में नकली नोट मामले में पुलिस ने भेजा नोटिस

और पढ़ें- UP News: बेडरूम से बाथरूम के बल्ब तक चोरी से लगा रखे थे कैमरे, दिल्ली में IAS की तैयारी करने आई UP की बेटी बनी शिकार

Trending news