Dehradun News: उत्तराखंड में देहरादून के डीएम की चर्चा जोरों पर है. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में डीएम साविन बंसल को शराब के ठेके पर लाइन में लगकर शराब खरीदते स्पष्ट देखा जा सकता है. उन्होंने अंग्रेजी शराब के ठेके से 680 रुपये के व्हिस्की की खरीददारी की. माजरा यह नहीं है कि डीएम ने खुद शराब खरीदी.. कांड तो इसके बाद हुआ. जिससे जिले का पूरा शराब तंत्र हिल गया. आइये आपको इस चौंका देने वाले मामले के बारे में विस्तार से बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शराब के दाम से अतिरिक्त 10-20 रुपये की वसूली


अगर आप शराब के शौकीन हैं तो ये खबर आपको राहत जरूर देगी. क्योंकि ग्राहक जब भी ठेके पर पहुंचता है, वहां खड़ा सेल्समैन व्हिस्की या बीयर के दाम से अतिरिक्त 10 या 20 रुपये जरूर वसूलता है. ज्यादातर लोग इसे नजरअंदाज करते हैं और दाम से अतिरिक्त 10-20 रुपये दे देते हैं. अगर किसी ने आपत्ति की तो, ज्यादातर मामले में सेल्समैन ग्राहक से बदतमीजी करने लगता है. ऐसी स्थिति लगभग सभी ठेकों पर देखने को मिलती है.


डीएम को भी देने पड़े 20 रुपये एक्सट्रा


जब ये शिकायत देहरादून के डीएम साविन बंसल से कई गई तो उन्होंने इसे गंभीरता से लिया. वे शिकायत की जांच करने खुद शराब के ठेके पर पहुंच गए. उन्होंने लाइन में लगकर खुद शराब खरीदी. सेल्समैन ने उनसे भी ज्यादा पैसे वसूले. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि डीएम साविन ने 660 रुपये की व्हिस्की 680 में खरीदी. उन्होंने ज्यादा पैसे वसूलने पर आपत्ति जताई तो सेल्समैन ने डीएम के साथ भी बदतमीजी की.


20 रुपये की वसूली पड़ी भारी लगा 50 हजार का जुर्माना


जिसके बाद डीएम साविन की पहचान उजागर हुई. डीएम साविन ने मौके से ही संबंधित आबकारी अधिकारी को फोन लगाया और जांच के आदेश दिए. डीएम साविन ने दुकान का रजिस्टर चेक किया और आबकारी अधिकारी को कार्रवाई करने के लिए कहा. मौके पर पहुंचे आबकारी अधिकरी ने दुकान पर मौजूद सेल्समैन को डांट तो लगाई ही, साथ ही दुकान के मालिक पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी ठोका.



देहरादून में कई जगह छापेमारी


डीएम की इस औचक कार्रवाई के बाद देहरादून के शराब की दुकानों पर हलचल मच गई. इसके बाद देहरादून की कई शराब दुकानों पर आबकारी विभाग ने छापेमारी की. चौंकाने वाली बात यह है कि इस छापेमारी में ज्यादातर ठेकों पर दाम से ज्यादा पैसे वसूलने की शिकायत के साथ कई अनियमितताएं मिलीं.