नई दिल्ली: आज हम आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरप्राइज क्लास के बारे में बताना चाहते हैं. कल 3 जून को CBSE बोर्ड की 12वीं क्लास की परीक्षा रद्द होने के विषय पर शिक्षा मंत्रालय के अधिकारी वर्चुअल माध्यम से छात्रों और उनके अभिभावकों के साथ चर्चा कर रहे थे क्योंकि, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की तबीयत खराब होने की वजह से वो इस समय एम्स दिल्ली में अपना इलाज करा रहे हैं. इसीलिए इस बैठक में वो मौजूद नहीं थे. हालांकि ये चर्चा चल ही रही थी कि अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस वर्चुअल बैठक के साथ जुड़ गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बैठक में ये प्रधानमंत्री की सरप्राइज एंट्री थी, जिसने इस पूरी चर्चा को अभूतपूर्व बना दिया. प्रधानमंत्री को अपने बीच देख कर छात्रों के साथ उनके माता पिता भी खुश हो गए. इस दौरान प्रधानमंत्री ने जैसे ही छात्रों के साथ अपना संवाद शुरू किया, तभी एक बच्ची और उसकी मां उत्साहित हो गई और उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि इतना अच्छा तो शाहरुख खान से मिलकर नहीं लगा, जितना आपसे मिल कर लग रहा है.



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ये बातें सुनकर मुस्कुराने लगे. ये उनके लिए कॉम्प्लिमेंट था.


प्रधानमंत्री ने छात्रों से कई सवाल भी पूछे-


उन्होंने पूछा कि परीक्षा रद्द होने का बाद छात्रों की आगे के लिए क्या योजना है?


और उन्होंने छात्रों से ये भी पूछा कि वो अब अपना समय कैसे व्यतीत करेंगे? क्या वो IPL देखेंगे? या चैंपियन्स लीग देखेंगे या फिर ओलंपिक्स का इंतजार करेंगे?


प्रधानमंत्री हर वर्ष 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाओं से पहले छात्रों से संवाद करते हैं. लेकिन इस तरह का संवाद उन्होंने पहले कभी नहीं किया.