Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक ऐसे पूर्व सैनिक को गिरफ्तार किया जिसने अपने ही किडनैपिंग की साजिश रच डाली. परिवार और पुलिस को गुमराह करने के लिए मोबाइल फोन से पत्नी के वाट्सऐप पर से अजमेर वाया पाकिस्तान 'सर तन से जुदा' वाला मैसेज भेज दिया. यह मैसेज मिलते ही परिवार वाले दहशत में आ गए. उन्होंने पुलिस को सूचना दी तो अधिकारी भी मैसेज पढ़कर सकते में आ गए. हालांकि जब पुलिस ने जांच की तो मामला कुछ और ही निकला, जिसके बाद पुलिस ने पूर्व सैनिक को अरेस्ट कर लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

7 नवंबर को लापता हुआ था पूर्व सैनिक


रोहिणी के डीसीपी डॉक्टर गुरइकबाल सिंह ने बताया कि पुलिस को 7 नवंबर को शिकायत मिली थी कि पूर्व सैनिक राजेंद्र प्रसाद अपने घर से लापता हैं. घरवालों ने बताया कि उन्हें जिहादी संगठन की से सर तन से जुदा के धमकी भरे मैसेज भी मिले हैं. इस सूचना के तुरंत बाद प्रेम नगर थाने में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई. क्राइम ब्रांच के डीसीपी रोहित मीणा की टीम ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से इस मामले की जांच शुरू की तो पीड़ित ही आरोपी निकल गया, जिसने परिवार और कर्ज से परेशान होकर इस साजिश को रचा. 


दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचने पर अरेस्ट


पूछताछ में आरोपी ने बताया कि घर की खराब परिस्थिति और फाइनेंशियल इश्यू से परेशान होकर उसने घर छोड़ दिया था. घर से निकलने के बाद उसने आतंकी संगठन के नाम से धमकी भरा मैसेज अपनी पत्नी को भेजा. आरोपी के मुताबिक, मैसेज भेजने के बाद वह पंजाब चला गया. वहां एक सत्संग में शामिल होने के बाद उसे महसूस हुआ कि उसने मैसेज भेजकर गलत किया है. इसके बाद वह पंजाब से दिल्ली के सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पर पहुंचा. 


आ रहे थे सुसाइड करने के ख्याल


डीसीपी (Delhi Police) के मुताबिक पुलिस ने जब राजेंद्र प्रसाद को सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन से बरामद किया था, तो उसके मन में ट्रेन के सामने सुसाइड करने का ख्याल आ रहा था. हालांकि पुलिस की मुस्तैदी से उसे ऐसा करने से पहले ही रोक लिया गया. डीसीपी डॉक्टर गुरइकबाल सिंह ने बताया कि राजेंद्र प्रसाद के ऐसा करने करने के पीछे कोई साजिश था या यह महज एक घटना है. इसके बारे में जांच की जा रही है. क्राइम ब्रांच ने आरोपी को लोकल पुलिस के हवाले कर दिया है, जिससे अब पूछताछ की जा रही है.


(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)