Fire breaks out at Kolkata's Netaji Subhash Chandra Bose International Airport: कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एक हिस्से में भीषण आग लग गई है. फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं. बताया जा रहा है कि यह आग एयरपोर्ट के डिपार्चर सेक्शन में लगी है. घटनास्थल पर आग की ऊंची लपटें उठती दिख रही हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3सी डिपार्चर टर्मिनल बिल्डिंग में हुई आग की घटना


सूत्रों के मुताबिक आग लगने की यह घटना कोलकाता एयरपोर्ट के 3सी डिपार्चर टर्मिनल बिल्डिंग में हुई है. वहां पर चेक इन काउंटर के पास अचानक पहले चिंगारी निकली. इसके बाद आग भड़क उठी. आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की कई गाड़ियां भेजी गई हैं. इसके साथ ही टर्मिनल में मौजूद सभी यात्रियों को सुरक्षित तरीके से बाहर निकाल लिया गया है. फिलहाल किसी तरह के जान की नुकसान की खबर नहीं है. 


धुआं फैलने की वजह से रोका गया चेक इन प्रोसेस 


घटना के बाद भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण ने बयान जारी कर घटना की डिटेल दी है. प्राधिकरण ने कहा, 'यह आग की छोटी घटना थी, जो चेक इन एरिया के पोर्टल डी में बुधवार रात 9.12 पर हुई. इस आग की वजह से एरिया में धुआं फैल गया. रात करीब 9.40 बजे आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया. सभी यात्रियों को सुरक्षित तरीके से बाहर निकाल लिया गया है. पोर्टल में धुआं फैलने की वजह से चेक इन प्रोसेस को कुछ देर के लिए स्थगित कर दिया गया. फिलहाल चेक इन प्रोसेस और उड़ान सेवा शुरू हो चुकी हैं.' 


शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका


सूत्रों के मुताबिक एयरपोर्ट के डी पोर्टल एरिया में आग लगने के बाद पास में सिक्योरिटी चेक चौकी का एक हिस्सा में आग की चपेट में आ गया. इसके चलते हवाई अड्डे पर अफरा-तफरी मच गई. शुरू में एयरपोर्ट पर मौजूद फायर फाइटिंग सिस्टम के जरिए आग बुझाने की कोशिश की गई लेकिन जब कामयाबी नहीं मिली तो फायर ब्रिगेड को बुलाया गया. फिलहाल आग बुझ चुकी है और किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है. माना जा रहा है कि आग की यह घटना शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई.