नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने वाले पूर्व कांग्रेस नेता एपी अब्दुल्लाकुट्टी ने बुधवार को बीजेपी का दामन थाम लिया. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में अब्दुल्लाकुट्टी पार्टी में शामिल हो गए. अब्दुल्लाकुट्टी के बीजेपी में शामिल होने से केरल में पार्टी को फायदा हो सकता है. बता दें कि पूर्व कांग्रेस नेता ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी नीत एनडीए की शानदार जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर खलबली मचा दी थी. अब्दुल्लाकुट्टी के इस बयान के बाद कांग्रेस ने उनसे पहले स्पष्टीकरण मांगा था और बाद में पार्टी से निकाल दिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



 


एपी अबदुल्लाकुट्टी ने जीत को प्रधानमंत्री मोदी के विकास एजेंडे की स्वीकार्यता बताते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री की सफलता का सूत्र यह है कि उन्होंने गांधीवादी मूल्यों को अपनाया है. पूर्व कांग्रेस नेता ने केंद्र के स्वच्छ भारत अभियान और उज्ज्वला योजना की भी जमकर तारीफ की थी. फेसबुक पर ‘नरेंद्र मोदी की शानदार जीत’ शीर्षक के साथ लिखी पोस्ट में अब्दुल्लाकुट्टी ने कहा था कि भगवा पार्टी की जबरदस्त जीत से केवल विपक्ष ही नहीं बीजेपी के लोग भी हैरान हैं. 


अब्दुल्लाकुट्टी ने कहा था, ‘महात्मा गांधी ने सामाजिक कार्यकर्ताओं से कहा था कि जब आप नीति बनाते हैं तो आपको उस गरीब का चेहरा याद रखना चाहिए जिससे आप मिले हैं. पीएम मोदी ने सटीक तरीके से इसे अपनाया.’ वहीं, अब्दुल्लाकुट्टी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस पार्टी के मुखपत्र ने उन्हें एक प्रवासी पक्षी करार दिया था और उनके व्यवहार को पूरी तरह अस्वीकार्य बताया था. बता दें कि अब्दुल्लाकुट्टी को 2009 में मोदी की तारीफ के लिए सीपीएम से निकाल दिया गया था. उस समय मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे. बाद में अब्दुल्लाकुट्टी कांग्रेस में शामिल हो गए. वह 1999 और 2004 में कन्नूर से सांसद थे.