Odisha Assembly Election: नवीन बाबू के कांपते हाथ और पांडियन की 'गुस्ताखी'! BJP को ओडिशा में CM को घेरने का मिल गया बड़ा मौका
Advertisement
trendingNow12267906

Odisha Assembly Election: नवीन बाबू के कांपते हाथ और पांडियन की 'गुस्ताखी'! BJP को ओडिशा में CM को घेरने का मिल गया बड़ा मौका

Odisha Assembly Election: देश में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच ओडिशा का विधानसभा चुनाव भी सुर्खियों में है. ओडिशा में नवीन पटनायक को हराना बेहद मुश्किल है. लेकिन भाजपा ने भी तय कर लिया है कि नवीन पटनायक को हराकर ही मानेंगे.

Odisha Assembly Election: नवीन बाबू के कांपते हाथ और पांडियन की 'गुस्ताखी'! BJP को ओडिशा में CM को घेरने का मिल गया बड़ा मौका

Odisha Assembly Election: देश में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच ओडिशा का विधानसभा चुनाव भी सुर्खियों में है. ओडिशा में नवीन पटनायक को हराना बेहद मुश्किल है. लेकिन भाजपा ने भी तय कर लिया है कि नवीन पटनायक को हराकर ही मानेंगे. भाजपा लगातार सीएम पटनायक पर हमलावर है. अब भाजपा को नवीन पटनायक और उनके खास कहे जाने वाले पांडियन ने बड़ा मौका दे दिया है. आइये आपको बताते हैं ओडिशा की सियासत में अचानक उभरे पांडियन और भाजपा के सियासी दांव के बारे में.

पटनायक की कांपती हथेली...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में ओडिशा के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा और उनके सहयोगी पांडियन दिख रहे हैं. मंच से लोगों को संबोधित कर रहे नवीन पटनायक की हथेली कांप रही थी. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैमरा पटनायक की कंपकंपाती हथेली पर लगातार फोकस कर रहा है. पांडियन को इल्म हुआ तो उन्होंने झट से पटनायक की हथेली को कैमरे की नजर से दूर कर दिया.

भाजपा ने पटनायक के साथ पांडियन को घेरा

लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. वीडियो क्लिप अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है. इस वीडियो क्लिप को एक्स पर पोस्ट करते हुए हिमंता बिस्वा सरमा ने नवीन पटनायक को घेरने की कोशिश की है. पोस्ट में उन्होंने कहा कि यह बेहद व्यथित करने वाला वीडियो है. वीके पांडियन जी तो नवीन बाबू के हाथों की गतिविधियों को भी नियंत्रित कर रहे हैं. मैं यह कल्पना करके कांप उठता हूं कि तमिलनाडु का एक सेवानिवृत्त पूर्व नौकरशाह वर्तमान में ओडिशा के भविष्य पर किस स्तर का नियंत्रण कर रहा है! भाजपा राज्य के लोगों को ओडिशा की बागडोर वापस देने के लिए प्रतिबद्ध है.

चार जून के बाद ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री कहलाएंगे पटनायक : अमित शाह

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी चुटकी लेते हुए कहा कि नवीन पटनायक चार जून के बाद ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री हो जाएंगे. उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा 147 सदस्यीय विधानसभा में 75 से अधिक सीट हासिल कर राज्य में अगली सरकार बनाएगी. शाह ने भद्रक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत चांदबाली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह भी दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ओडिशा की 21 लोकसभा सीट में से 17 सीट पर जीत हासिल करेगी.

4 जून को नवीन बाबू पूर्व मुख्यमंत्री बन जाएंगे...

उन्होंने कहा, 'चार जून को नवीन बाबू मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे, वह पूर्व मुख्यमंत्री बन जाएंगे...भाजपा ओडिशा में 17 लोकसभा सीट और 75 विधानसभा सीट पर जीत दर्ज करेगी.' ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ हो रहे हैं. शाह ने यह भी कहा कि भाजपा यह सुनिश्चित करेगी कि अगला मुख्यमंत्री उड़िया भाषा में पारंगत हो और राज्य की भाषा, संस्कृति तथा परंपरा को समझता हो.

ओडिशा में चढ़ा सियासी पारा

पटनायक के करीबी सहयोगी एवं बीजू जनता दल (बीजद) के नेता वी के पांडियन के संदर्भ में शाह ने कहा, ‘क्या 'तमिल बाबू' को पर्दे के पीछे से सरकार चलानी चाहिए... कमल के निशान पर अपना वोट देकर एक अधिकारी की जगह राज्य पर शासन करने के लिए एक 'जनसेवक' को लाएं.’ उन्होंने कहा कि ओडिशा में यदि भाजपा की सरकार बनती है तो चिट फंड कंपनियों द्वारा ठगा गया पैसा 18 महीने के भीतर लोगों को लौटाने का काम किया जाएगा.

Trending news