Senior Gujarat Government Official Resigns: गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) में बतौर अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी (PRO) तैनात हितेश पंड्या ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. पंड्या ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को सौंपा है. आपको बताते चलें कि ये वहीं अधिकारी हैं, जिनका बेटा ठग किरण पटेल के साथ गिरफ्तार हुआ था. पहले उन्होंने अपने बेटे का बचाव किया था. पंड्या का इस्तीफा किरण पटेल से जुड़े विवाद के राजनीतिक मोड़ लेने के बीच आया है. किरण ने खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) का अफसर बताते हुए जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) की यात्रा की थी, जहां उसकी जालसाजी पकड़ी जाने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस्तीफा देने वाले गुजरात सरकार के अधिकारी का बयान


महाठग किरण पटेल मामले में मुख्यमंत्री के पूर्व करीबी सहयोगी हितेश पांड्या ने ज़ी न्यूज़ से खास बातचीत में कहा कि उन्होंने स्वेच्छा से इस्तीफा दिया है. उन्होंने ये भी कहा कि उनका इस्तीफा मांगा नहीं गया था. पांड्या ने कहा, 'मैं आज जो कुछ भी हूं, मेरा आकार और व्यक्तित्व नरेंद्र मोदी की वजह से है. उन्हीं की प्रेरणा और मार्गदर्शन से आज मैं इस पद पर हूं.'


मेरा बेटा पटेल का दोस्त उसका पार्टनर नहीं: हितेश पांड्या


पांड्या ने कहा, 'बीते दिनों से पूरे प्रकरण में मेरे नाम के साथ मोदी साहब और मुख्यमंत्री का नाम आ रहा था. मेरी वजह से उनका नाम खराब हो रहा था, इसलिए मैंने व्यक्तिगत रूप से मुख्यमंत्री को सौंप दिया और इस्तीफा दे दिया. मैं उन्हें 2004 से जानता हूं. मैं आपको बता दूं कि मेरा बेटा और किरण दोनों दोस्त थे, प्रोफेशनल पार्टनर नहीं. चूंकि बहुत सी चीजें चल रही हैं, भविष्यवाणी करना असंभव है. मेरा बेटा परिपक्व है, वह जानता है कि क्या करना है और क्या नहीं करना है. चूंकि पूरा मामला अभी न्यायिक है, इसलिए मैं जम्मू-कश्मीर की यात्रा के बारे में कुछ नहीं कहूंगा.'


मेरे बेटे को गिरफ्तार नहीं किया है: पांड्या


इस मामले में हो रही किरकिरी के बाद इस्तीफा देने वाले अफसर ने ये भी कहा, 'मुझे उस दिन बताया गया था, मेरे बेटे को न तो हिरासत में लिया गया है और न ही गिरफ्तार किया गया है, वह पुलिस की मदद कर रहा है. मेरा बेटा बेकसूर है और जल्द ही पूरे प्रकरण से बाहर आ जाएगा. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हालांकि इस फर्जी पीएमओ टीम मामले में अमित पंड्या को इस मामले का गवाह बनाया है. इस बीच खबर है कि गुजरात बीजेपी ने अमित पंड्या को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है.


पटेल पर साठगांठ और बंगला हड़पने का आरोप


आरोप ये भी हैं कि पटेल अपने साथियों के साथ एनजीओ नेशन फस्रर्ट फाउंडेशन के लिए फंड जुटाता था. इसी एनजीओ के जरिए किरण व अमित विविध कार्यक्रमों का आयोजन कर बड़ी हस्तियों से सांठगांठ करते थे. इस बीच फर्जी अफसर किरण पटेल के खिलाफ अहमदाबाद पुलिस ने एक वरिष्‍ठ नागरिक का बंगला हड़पने के मामले में FIR लिखी है. उसने बंगला रिनोवेट कराने के नाम पर 35 लाख रुपए हड़प लिए और खुद ही उसमें रहने लगा. जब उसे खाली करने को कहा जाता तो वह अपने रसूख से डरा धमका कर उसे भगा देता था.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे