साबरकांठा: गुजरात के साबरकांठा में एक अनोखा गांव है, जिसमें इलाकों के नाम, देश के राज्यों के नाम पर रखे गए हैं. ये है वीरपुर गांव, जो लॉकडाउन (Lockdown) में देश को एक बेहतरीन संदेश दे रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये संदेश है, राष्ट्रीय एकता का. लॉकडाउन के बाद देश के राज्यों की सीमाएं जिस तरह से सील की गई हैं, उसी तरह इस गांव के इलाकों को भी गांववालों ने सील कर दिया है.


गांव का कोई भी व्यक्ति एक इलाके से दूसरे इलाके में नहीं जाता है. इलाकों को फाटक लगा कर सील किया गया है और कोई भी व्यक्ति अपने इलाके से बहार नहीं निकल रहा है. फाटक पर बोर्ड लगाया गया है कि माफ करना लॉकडाउन तक इस इलाके को सील किया गया है. कृपया फोन से काम चलाएं.


ये भी पढ़ेंं- 'अगर आपके पास देश के श्रम और रोजगार मंत्री संतोष कुमार गंगवार का फोन आए तो चौंकिएगा नहीं'


बता दें कि इस गांव में 24 इलाके हैं, जिनके नाम देश के अलग-अलग राज्यों के नाम पर रखे गए हैं. किसी इलाके का नाम पंजाब पार्क किसी का दिल्ली पार्क, किसी का महाराष्ट्र पार्क ऐसे ही इन तमाम इलाकों को सील किया है और कोई भी व्यक्ति इन इलाकों की सीमाओं को पार नहीं करता. तमाम लोग अपने इलाकों में ही रहते हैं.


जैसे देश के तमाम राज्यों के लोग एक राज्य से दूसरे राज्य में नहीं जाते है, वैसे ही इस इलाके के लोग भी अपने ही इलाके में रहते हैं.


इस गांव में अब तक एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया है फिर भी गांव के लोगों ने अपने अपने इलाके सील कर दिए हैं और कोई भी बहार नहीं निकल रहा.