Happy New Year 2024: पिछले कई दिनों से जिस पल का सभी को इंतजार था वो आ गया है. साल 2023 को छोड़कर दुनिया 2024 में प्रवेश कर गई है. इस बीच नए साल का स्वागत लोगों ने बेहद अनोखे अंदाज में किया. जम्मू-कश्मीर के लाल चौक पर पहली बार नए साल का जश्न मनाया गया, जिसमें हजारों की संख्या में लोग जमा हुए और देसी गानों पर थिरकते नजर आएं. राजधानी दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में भी लोगों की भीड़ नए साल का जश्न मनाने के लिए इकट्ठा हुई. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी जोश कम नहीं हुआ. गेटवे ऑफ इंडिया पर इतने ज्यादा लोग आ गए कि पुलिस को पल-पल अलर्ट रहना पड़ा.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजधानी दिल्ली के कनॉट प्लेस पर लोग हाथ में मोबाइल फोन लिए साल का पहला दिन कैमरे में कैद करते दिखाई दिए. इस दौरान कई नौजवान डांस करने में खोए हुए थे. अपनी नाईट लाइफ के लिए मशहूर गोवा (Goa) ने नए साल का वेलकम काफी खास अंदाज में किया. यहां आसमान में आतिशबाजी का नजारा छाया रहा, जिसकी वजह से पूरा आकाश रंगीन हो गया. नए साल पर देशभर से पर्यटक गोवा पहुंचते हैं ताकि वो अपने लम्हों को खास बना सकें.



तमिलनाडु में नए साल से पहले मरीना के कामराजार सलाई में बड़ी संख्या में लोग जमा हुए और साल पलटते ही एक-दूसरे को बधाई दी. यहां भी लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ. बात रांची की करें तो यहां के लोग बॉलीवुड गाने पर डांस करते हुए नए साल के जश्न में डूबे दिखाई दिए. यहां लड़के-लड़कियां सभी ने नए साल का स्वागत हंसते-गाते किया.



नए साल का स्वागत करने के लिए मुंबई के लोगों ने नींद का त्याग कर दिया. यहां बांद्रा रिक्लेमेशन में शाम से ही नए साल का जश्न चल रहा है, जिसमें बच्चे-बड़े और बुजुर्ग सभी शामिल हुए. अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में नए साल की रात काफी लोग पहुंचे, यहां शाम से ही भक्तों की लंबी कतार लगी हुई है.



जब पूरी दुनिया नए साल के जश्न में खोई हुई है तो उत्तर प्रदेश कैसे पीछे रह सकता है! यहां सांसद और अभिनेता रवि किशन ने अपनी आवाज से समां बांध दिया. रवि किशन ने रामगढ़ ताल झील पर अपनी खूबसूरत परफॉर्मेंस दी.


(इनपुट: एजेंसी)