Hathras Stampede News: हाथरस में 121 लोगों की मौत के बाद सरकार और प्रशासन के हाथ-पांव फूले हुए हैं. हादसे की भयावह तस्वीर अब भी लोगों की आंखों के सामने नाच रही है. दूसरे देश भी इस रूह कंपा देने वाली घटना पर शोक व्यक्त कर रहे हैं. लेकिन हाथरस में सत्संग करने वाले बाबा साकार हरि का कुछ अता-पता नहीं है. हादसे के 30 घंटे बाद साकार हरि के वकील ने घटना पर दुख व्यक्त किया है और बाबा को निर्दोष बताया है. आइये आपको बताते हैं बाबा साकार हरि के वकी एपी सिंह ने ज़ी न्यूज से एक्सक्लूज़िव बातचीत में क्या कहा... 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या संदेश देना चाहते हैं बाबा?


साकार हरि के वकील एपी सिंह ने कहा कि बाबा घटना के शोकाकुल परिवार और भक्तजन के साथ हैं. असामाजिक तत्वों के कारण यह दुखद घटना हुई. नारायण साकार हरि जब वहां से चले गए तब भगदड़ हुई. नारायाण साकार हरि ने कभी किसी को पैर छूने की अनुमति नहीं दी. 


सत्संग में असामाजिक तत्व बैठे थे..?


जब उनसे पूछा गया कि सत्संग में असामाजिक तत्व बैठे थे..? तब उन्होंने कहा कि आस्था रखने वाले लोग कभी भगदड़ नहीं मचाते. साकार हरि के वकील एपी सिंह ने कहा कि सत्संग के वक्त बाबा हमेशा रेडियस बनाकर रखते हैं. सत्संग खत्म होने के बाद बाबा मंच के पीछे से उतरकर जाते हैं.


बाबा सामने क्यों नहीं आ रहे?


जब एपी सिंह से पूछा गया कि पूरा देश जानना चाहता है.. बाबा सामने क्यों नहीं आ रहे? तब उन्होंने कहा कि नारायाण साकार हरि समाने नहीं आ रहे... सामने की क्या बात है, मैं बोल रहा हूं ना.. बाबा ने घटना पर संवेदना व्यक्त की है.


बाबा को दुखी भक्तों के बीच नहीं जाना चाहिए?


इस सवाल के जवाब में वकील ने कहा कि बाबा साकार हरि हमेशा अपने भक्तों के साथ हैं. इसलिए ही उन्होंने यह संदेश भेजा है. उन्हें अपने भक्तों की चिंता है. जिन लोगों की मौत हुई वे उनके थे. अभी व्यवस्था को परखा जा रहा है.



बाबा को किस बात का डर?


एपी सिंह से जब पूछा गया कि बाबा किस बात से डर रहे हैं? जवाब में उन्होंने कहा कि बाबा को किसी बात का डर नहीं है. वे निडर जीवन जीते हैं. उन्होंने कभी सत्संग में दानपात्र नहीं रखा.. चंदा नहीं लिया.. रसीद नहीं काटी. एपी सिंह ने यह भी कहा कि बाबा किसी तरह का अंधविश्वास नहीं फैलाते.


30 घंटे बाद बाबा का बयान



इससे पहले हाथरस हादसे पर साकार हरि बाबा का पहला बयान सामने आया. बाबा की तरफ से जारी लेटर में हादसे पर दुख व्यक्त किया गया. बाबा ने मृतकों के प्रति संवेदना जताई. वकील एपी सिंह के जरिए चिट्ठी जारी कर बाबा ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. बाबा के वकील ने कहा कि बाबा अपने लोगों के लिए हमेशा उपलब्ध हैं और आगे भी रहेंगे. लेटर में भी कहा गया है कि भगदड़ से पहले बाबा पंडाल से निकल गए थे.