Himachal Election 2022 Exit Poll: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Assembly Election) का एग्जिट पोल (Exit Poll) सामने आ चुका है. BARC के एग्जिट पोल में हिमाचल प्रदेश में बीजेपी (BJP) को 35 से 40, कांग्रेस को 20 से 25, आप को 0 से 3 और अन्य उम्मीदवारों को 1 से 5 विधानसभा सीटों पर जीत मिल सकती है. एग्जिट पोल के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी दोबारा सरकार बना सकती है. अधिकतर लोगों ने हिमाचल प्रदेश में सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) के काम को पसंद किया है. लेकिन हिमाचल प्रदेश में ऐसे भी लोगों की बड़ी संख्या है जो केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) को राज्य के सीएम के रूप में देखना चाहते हैं. आइए जानते हैं कि हिमाचल प्रदेश में कितने फीसदी लोग किस नेता को सीएम बनाने के पक्ष में एग्जिट पोल के सर्वे के दौरान दिखे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिमाचल को पसंद हैं सीएम जयराम ठाकुर


एग्जिट पोल के सर्वे के दौरान जब हिमाचल की जनता से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि वर्तमान सीएम जयराम ठाकुर उनकी पहली पसंद हैं. 35 फीसदी लोगों ने कहा कि उनको हिमाचल सीएम के रूप में जयराम ठाकुर पसंद हैं. इससे पता चलता है कि जयराम ठाकुर पिछले 5 साल में अपने कामों की वजह से जनता के पैमाने पर खरे उतरे.



दूसरे नंबर पर सीएम के रूप में पंसद कौन?


हिमाचल प्रदेश में सर्वे करते हुए जब जनता से ये सवाल पूछा गया कि क्या आप पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को राज्य के सीएम के तौर पर देखना चाहते हैं तो 18 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया. इसका मतलब है कि प्रतिभा सिंह सीएम के रूप में हिमाचल के लोगों के लिए पसंद के मामले में दूसरे नंबर पर हैं.


कितने लोग अनुराग ठाकुर को बनते देखना चाहते हैं CM?


बता दें कि हिमाचल प्रदेश में जनता के बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को लेकर भी क्रेज दिखाई दिया. हिमाचल के 12 फीसदी लोगों ने कहा कि वो राज्य के सीएम के तौर पर अनुराग ठाकुर को देखना चाहते हैं. अनुराग ठाकुर चार बार हमीरपुर लोकसभा सीट से सांसद चुने जा चुके हैं. वर्तमान में अनुराग ठाकुर केंद्रीय मंत्री के रूप में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और युवा मामले और खेल मंत्रालय की जिम्मेदारी निभा रहे हैं.


जान लें कि हिमाचल प्रदेश की जनता ने मुख्यमंत्री के रूप में अपनी पसंद कांग्रेस नेता मुकेश अग्निहोत्री और हर्षवर्धन चौहान को भी बताया. 9 प्रतिशत हिमाचलवासियों ने कहा कि वो मुकेश अग्निहोत्री को सीएम के रूप में देखना चाहते हैं. वहीं, 8 फीसदी लोगों ने कहा कि वो चाहते हैं कि हर्षवर्धन चौहान हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बनें. वहीं, 5 प्रतिशत लोगों ने कहा कि कोई अन्य मुख्यमंत्री बनना चाहिए.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं