श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में पिछले कुछ दिनों में हुई आतंकवादी घटनाओं (Terrorist Attacks In Kashmir) के बाद अब गृह मंत्रालय सुरक्षा को लेकर कोई नया कदम उठा सकता है. इसी सिलसिले में आज (शनिवार को) गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) के साथ दिल्ली में मुलाकात होने वाली है. माना जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा सख्त करने को लेकर कई फैसले लिए जाने की उम्मीद है.


7 दिन में चौथा सीरियल अटैक


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पिछले एक हफ्ते में चौथा सीरियल अटैक किया और इस बार निशाना जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान थे. दो आतंकियों ने पुलिस की टीम पर फायरिंग की. इस हमले में कोई पुलिस वाला घायल नहीं हुआ. आतंकी हमले के जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की. नाटीपोरा इलाके में कुछ देर तक पुलिस और आतंकियों के बीच एनकाउंटर चलता रहा. इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को वहीं ढेर कर दिया, जबकि दूसरा आतंकी फरार हो गया.


ये भी पढ़ें- ड्रग्स केस: इम्तियाज खत्री के ठिकानों पर NCB की रेड, सुशांत सिंह राजपूत मामले में भी आया था नाम


मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी


बता दें कि मारे गए आतंकी का नाम आकिब बशीर है. आकिब लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ था. मौके से सुरक्षाबलों ने एक AK-47 और कारतूस बरामद किए हैं. बीते एक हफ्ते के दौरान जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग आतंकवादी हमलों में 7 लोगों की मौत हो चुकी है.


श्रीनगर में स्कूल प्रिंसिपल और टीचर की हत्या


गुरुवार को श्रीनगर में आतंकियों ने एक स्कूल प्रिंसिपल और एक टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. शुक्रवार को आतंकी हमलों के खिलाफ श्रीनगर की सड़कों पर लोगों ने प्रदर्शन किया. प्रिंसिपल के शव को रखकर लोगों ने आतंकी संगठन द रेजिस्टेंट फ्रंट के खिलाफ नारेबाजी की.


ये भी पढ़ें- पीएम आवास योजना में घर बनाने के लिए मिलेगी तीन गुना अधिक रकम, फटाफट जानें डिटेल्स


आतंकी हमले में मारे गए टीचर दीपक के अंतिम संस्कार में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी. जम्मू में उनके शव का अंतिम संस्कार किया गया. जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रविंद्र रैना अंतिम संस्कार में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि आतंकियों को उनके मंसूबों में कभी कामयाब नहीं होने दिया जाएगा. जल्द ही आतंकियों और उनके समर्थकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. इन हत्याओं का बदला लिया जाएगा.


श्रीनगर में दो सरकारी टीचरों की हत्या के बाद कुपवाड़ा जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है कि दूसरे जिले के रहने वाले सरकारी शिक्षक ऑनलाइन क्लास लें, इसके अलावा सरकारी अस्पतालों में काम करने वाली दो महिला स्वास्थ्यकर्मियों की भी जगह बदल दी गई है.


LIVE TV