Amit Shah Statement: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि चार गुजरातियों... महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल, मोरारजी देसाई और (प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भारत के आधुनिक इतिहास में महत्वपूर्ण योगदान है. अमित शाह गुरुवार को दिल्ली में ‘श्री दिल्ली गुजराती समाज’ के 125 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. इस अवसर पर उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण ही आज पूरी दुनिया में भारत का यश फैल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमित शाह ने कहा, गांधीजी के कारण देश को आजादी मिली, सरदार साहब के कारण देश एक हुआ, मोरारजी देसाई के कारण देश का लोकतंत्र पुर्नजीवित हुआ और नरेन्द्र मोदी के कारण दुनियाभर में भारत का नाम रौशन हुआ है. उन्होंने कहा कि इन चारों गुजराती हस्तियों ने बहुत बड़े काम किए हैं और ये पूरे देश के गौरव हैं.


गुजरातियों की जमकर तारीफ की 


अमित शाह ने कहा कि गुजराती समुदाय देश और दुनिया भर में मौजूद है और किसी भी समाज की सेवा करते हुए हमेशा अच्छी तरह घुलमिल गया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में रह रहे गुजरातियों को उनकी संस्कृति और सभ्यता से जोड़े रखने के साथ ही इस संस्था ने उन्हें देश और समाज की सेवा के लिए प्रेरित करने का काम किया है.


गृह मंत्री ने इस संगठन से जुड़े सभी लोगों को 125 साल पूरे होने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि गुजराती समुदाय ने खुद के लिए स्वीकृति प्राप्त की है और दिल्ली में रहने के बावजूद, गुजराती समुदाय ने गुजरात के सार को बनाए रखा है, इसे बढ़ावा दिया है और अपनी संस्कृति को संरक्षित किया है और इसे आगे बढ़ाया है. 


उन्होंने कहा कि दिल्ली में हर समुदाय के लोग रहते हैं और गुजराती समुदाय भी शहर में व्यवस्थित तरीके से रह रहा है. अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी के नौ साल के कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि इस दौरान देश ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं.


उन्होंने कहा कि 2014 में जब मोदी प्रधानमंत्री बने थे तब भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में 11वें स्थान पर थी और आज नौ साल बाद भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है. गृह मंत्री ने कहा कि अब आईएमएफ सहित कई एजेंसियां ​​भारत की अर्थव्यवस्था को एक उज्ज्वल स्थान के रूप में देखती हैं.


जरूर पढ़ें...


समर वैकेशन में बाहर घूमने की कर रहे हैं प्लानिंग? जाने से पहले जान लें अगले सप्ताह का मौसम अपडेट