Weather Alert: समर वैकेशन में बाहर घूमने की कर रहे हैं प्लानिंग? जाने से पहले जान लें अगले सप्ताह का मौसम अपडेट, वरना बाद में पछताएंगे
Advertisement
trendingNow11701728

Weather Alert: समर वैकेशन में बाहर घूमने की कर रहे हैं प्लानिंग? जाने से पहले जान लें अगले सप्ताह का मौसम अपडेट, वरना बाद में पछताएंगे

Weather Update Today: गुरुवार को हुई आंधी-बारिश के बाद आज से फिर तापमान बढ़ने वाला है. लोगों को आज से फिर चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ेगा. लेकिन उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है. मौसम विभाग ने एक गुड न्यूज जारी की है.

Weather Alert: समर वैकेशन में बाहर घूमने की कर रहे हैं प्लानिंग? जाने से पहले जान लें अगले सप्ताह का मौसम अपडेट, वरना बाद में पछताएंगे

Weather Forecast Today of 19 May 2023: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव की वजह से गुरुवार को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली- एनसीआर के कई इलाकों में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़े. अमृतसर, भटिंडा, फिरोजपुर, लुधियाना, पटियाला, चंडीगढ़, मोहाली, अंबाला, करनाल, हिसार, भिवानी, कुरुक्षेत्र और रोहतक में मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की गई. वहीं राजस्थान के कई शहरों जैसे गंगानगर, जयपुर, चूरू, सीकर और भीलवाड़ा में भी हल्की से मध्यम स्तर की प्री-मॉनसून की बारिश रिकॉर्ड की गई है. इसके चलते विभिन्न इलाकों में तापमान में 4-5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ गई. 

आज से फिर बढ़ेगा तापमान

मौसम विभाग (Weather Update Today) के मुताबिक इस पश्चिमी विक्षोभ के बावजूद आज तापमान फिर से बढ़ेगा और लोगों को गर्मी सताएगी. हालांकि यह गर्मी झेलने लायक होगी. मौसम की गतिविधियों का फैलाव भी कम होगा और तीव्रता भी कम होगी. आज से राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर, पंजाब और हरियाणा में अगले 3-4 दिनों में तापमान 42-43 डिग्री तक चढ़ जाएगा.

अगले सप्ताह से फिर बदलेगा मौसम

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले एक सप्ताह में भीषण गर्मी (Weather Update Today) से लोगों को राहत मिलने की संभावना है. एक और ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय के ऊपर सक्रिय हो रहा है. इसके चलते 22 से 28 मई के बीच कई इलाकों में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

इन इलाकों में होगी बारिश

एजेंसी ने बताया कि 22 और 23 मई को मौसम में हल्के बादल (Weather Update Today) छाए रहेंगे, हालांकि बारिश की संभावना कम रहेगी. जबकि 24 से 28 मई तक आंधी- बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे और हवा के साथ रुक-रुक कर होने वाली बारिश गर्मी को दूर कर देगी. अनुमान जताया गया है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर और पूर्वी राजस्थान, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश में दिन- रात दोनों समय मौसम सुहावना रहेगा. 

दिल्ली- एनसीआर में ऐसा रहेगा हाल

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक हरियाणा, उत्तरी राजस्थान और दिल्ली (Delhi NCR Weather Update) में एक-दो स्थानों पर गरज के साथ छींटे और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. तटीय ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश में एक या दो जगहों पर मध्यम बारिश हो सकती है. अगले 24 घंटों के दौरान, पूर्वोत्तर भारत और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो भारी बारिश संभव है. पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में छिटपुट बर्फबारी के साथ छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news