Friends Of lawrence bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई को लेकर हर तरफ चर्चा है. लेकिन सवाल ये भी कि जब लॉरेंस बिश्नोई जेल में बंद है, तो फिर इतना खौफ क्यों ? सलमान खान की सुरक्षा के इतने भारी इंतजाम क्यों...इसका जवाब है लॉरेंस बिश्नोई के partner in crime..लॉरेस भले ही साबरमती जेल में हो लेकिन उसके पार्टनर जेल से बाहर है..जो लॉरेस की एक कमांड पर , हर वारदात करते हैं.


ठिकाने कनाडा और अमेरिका में


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में लॉरेंस की CRIME TEAM का सबसे बड़ा नाम गोल्डी बराड़, असली नाम सतविंदर जीत सिंह है. लारेंस का कॉलेज के दिनों से दोस्त, गोल्डी बराड़ 2007 में भारत से फरार हुआ था. और जानकारी ये कि गोल्डी बराड़ के ठिकाने कनाडा और अमेरिका में हैं


लॉरेंस की CRIME TEAM में दूसरा बड़ा नाम है रोहित गोदारा. असली नाम रावत दास है. रोहित गोदारा, वो शख्स जो बिश्नोई गैंग के हर अपराध की जिम्मेदारी लेता है...जानकारी ये जेल में रोहित और लॉरेंस एक दूसरे के संपर्क में आए थे, फिलहाल रोहित गोदारा ब्रिटेन में है और वही से लॉरेंस गैंग को ऑपरेट करता है.


फिरौती और रंगदारी का काम


लॉरेंस के गैंग में तीसरा नाम अनमोल बिश्नोई का, अनमोल लॉरेंस का छोटा भाई है..सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग में अनमोल बिश्नोई का नाम आया था, जानकारी ये कि अनमोल कनाडा में छिपा है. और वहीं से फिरौती और रंगदारी का काम करता भी है और कराता भी है।


बिश्नोई गैंग का चौथा बड़ा नाम है विक्की. पूरा नाम विक्रमजीत सिंह बरार, विक्रमजीत भी कॉलेज के दिनों से लॉरेंस बिश्नोई के साथ है...विक्रमजीत पहले UAE में छिपा था और पूरे मिडिल ईस्ट में लॉरेंस गैंग का नेटवर्क चलाता था. पिछले ही साल विक्रमजीत सिंह का UAE से प्रत्यर्पण हुआ है. फिलहाल वो जेल में बंद है.


बिश्नोई गैंग का पांचवा नाम संपत नेहरा...संपत भी लॉरेंस बिश्नोई का पुराना साथी है. साल 2014 में लॉरेंस की गिरफ्तारी के बाद...संपत नेहरा ने ही गैंग को चलाया था. संपत नेहरा को साल 2018 में गिरफ्तार किया गया था. संपत नेहरा पर भी सलमान खान के घऱ की रेकी करने का आरोप है


गोल्डी बराड़ से लेकर अनमोल बिश्नोई तक. ये वो किरदार हैं जो ना सिर्फ भारत...बल्कि दूसरे देशों में भी. लॉरेंस गैंग का नेटवर्क चला रहे हैं. अपने दुश्मनों को डरा रहे हैं. एक महीने पहले कनाडा के वैंकुवर में पंजाबी सिंगर एपी ढिल्लन के घर पर. दनादन फायरिंग हुई थी...फायरिंग करने वालों ने पहले ढिल्लन की गाड़ी जलाई. फिर गोलियां चलाईं और आखिर में धमकियां दीं.


लॉरेंस गैंग ने 60 शूटर्स को लगाया


फायरिंग के कुछ ही घंटों बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इस हमले की जिम्मेदारी ली...वजह बताई गई सलमान खान के साथ एपी ढिल्लन के गाने की शूटिंग. ऑर्डर गया भारत से. और हमला हुआ कनाडा में...ये वारदात बता देती है...कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नेटवर्क कहां तक फैला है. लॉरेंस बिश्नोई जेल में रहकर भी...हमलों को अंजाम दिलवाता है. दावा किया जाता है कि लॉरेंस गैंग में 700 शूटर शामिल हैं...अकेले सलमान खान की हत्या के लिए...लॉरेंस गैंग ने 60 शूटर्स को लगाया था..इसी वजह से सवाल उठते हैं. आखिर इतना बड़ा नेटवर्क और हर किस्म के अपराधों को अंजाम देने वाले गैंगस्टर. एक साथ कैसे जुड़ गए. सवाल सिस्टम पर भी है कि आखिर जेल के अंदर से एक अपराधी अपना गैंग और नेटवर्क कैसे चला रहा है.


ब्यूरो रिपोर्ट, ज़ी मीडिया