जम्मू-कश्मीर में नई सरकार, दहशतगर्दों का पुराना अंदाज... गजनवी फोर्स के 2 आतंकी दबोच लिए गए
Advertisement
trendingNow12479995

जम्मू-कश्मीर में नई सरकार, दहशतगर्दों का पुराना अंदाज... गजनवी फोर्स के 2 आतंकी दबोच लिए गए

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में अब्दुल्ला सरकार के आने के बाद पहली बार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने धर दबोचा है. हाइब्रिड आतंकियों से कई अहम सुराग हाथ लगे हैं, तो कई ग्रेनेड हमलों का मास्टरमाइंड भी दबोचा जा चुका है. देश के दुश्मन पूरी प्लानिंग के साथ अपनी गजनवी फोर्स के साथ आए थे.

जम्मू-कश्मीर में नई सरकार, दहशतगर्दों का पुराना अंदाज... गजनवी फोर्स के 2 आतंकी दबोच लिए गए

Terrorist In Kashmir: जम्मू कश्मीर की पुंछ पुलिस ने एक महत्वपूर्ण ऑपरेशन में दो हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है, जिनका संबंध जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स यानि JKGF से है.  सुरक्षाबलों ने 3 ग्रेनेड और एक पिस्टल भी बरामद किया है. पुलिस की गिरफ्त में खड़े दो खतरनाक आतंकी हैं, जो किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे, लेकिन उससे ये सुरक्षा बलों की गिरफ्त में आ गए...ये दोनों आतंकी JKGF ग्रुप के हैं.

जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स नाम के संगठन से जुड़े

असल में जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स नाम के संगठन से जुड़े हाइब्रिड आंतकी हैं. हाइब्रिड आतंकी आम नागरिकों की तरह ही इलाके में रहते हैं, लेकिन चोरी-छिपे आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होते हैं या आतंकियों की सहायता करते हैं. इन्हें पहचानना मुश्किल हो जाता है. दोनों आतंकी काफी समय से एक्टिव थे... और पिछले एक साल में पूंछ में हुए ग्रेनेड हमलों में भी शामिल थे... यही नहीं ये पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के संपर्क में थे... और बड़े हमले की साजिश रच रहे थे.

टारगेट किलिंग की कोशिश में थे

दिवाली से पहले किसी बडे आतंकी हमले की फिराक में ये दोनों आतंकी थे लेकिन उससे पहले जम्मू कश्मीर पुलिस ने दोनों को पकड़कर एक बड़े  आतंकी हमले को टाल दिया है  इनके पास मिली पिस्टल से ऐसा लगता है कि ये किसी टारगेट किलिंग की कोशिश में थे. इससे पहले कल शोपियां में आतंकियों ने बिहार के एक मजदूर अशोक चौहान की हत्या कर दी थी... उसका शव रिंबियारा नदी के बेसिन के पास से बरामद हुआ था... 

टेरर मॉड्यूल का खुलासा भी

उमर अब्दुल्ला के सीएम बनने के बाद घाटी में ये पहली आतंकी वारदात थी... जिस पर उन्होंने ट्वीट भी किया. 2024 में अब तक 99 आतंकी घटनाएं हुई हैं. जिनमें 48  आतंकी जहन्नूम पहुंचाए गए हैं, जबकि 18  आम नागरिक भी मरे हैं और 24 जवानों ने अपनी शहादत दी है. इससे पहले पुलवामा में 20 दिन पहले जैश-ए-मोहम्मद के 6 सहयोगी भी गिरफ्तार किये गए थे. पुलिस ने इस टेरर मॉड्यूल का खुलासा भी किया है. पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार कियाI ये युवाओं को आतंकवाद की ट्रेनिंग देते थे. 

ब्यूरो रिपोर्ट, ज़ी मीडिया

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news