Kamal Nath’s Bhavi Mukhymantri tag: कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा है कि वे विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने कभी यह नहीं कहा कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे. बीते रोज कथित तौर पर सामने आए एक बयान के बाद से इस बात की चर्चा जोरों पर है कि कमल नाथ ने अगला चुनाव न लड़ने का मन बनाया है. इन चर्चाओं के सवाल पर कमल नाथ ने कहा कि उन्होंने यह कभी नहीं कहा कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे. हां, इतना जरूर है कि पत्रकारों से चर्चा के दौरान स्थानीय उम्मीदवार को लेकर बात हुई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कमलनाथ ने साफ की तस्वीर


उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि उदाहरण के तौर पर मुझे ही लीजिए, सबसे ज्यादा तकलीफ तो मुझे ही है क्योंकि मैं वैसे सौसर का निवासी हूं, मेरा गांव सौसर विधानसभा में आता है मगर छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ता हूं, सौसर के लोग मुझसे सवाल भी करते हैं आप छिंदवाड़ा जाकर चुनाव क्यों लड़ते हैं.


बात निकती तो दूर तक गई


बीते रोज पत्रकारों के सवाल के जवाब का ब्यौरा देते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने पत्रकारों के सवाल पर कहा था कि वे तय करेंगे कि कहां से चुनाव लडूंगा. मेरा यह जवाब तब था जब पत्रकारों ने पूछा कि आप चुनाव कहां से लड़ेंगे और स्थानीय उम्मीदवार की बात की थी. दरअसल कांग्रेस पार्टी की तरफ से चुनावों में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा? इस सवाल पर भी कांग्रेस में घमासान मचा है. एक दिन पहले ही कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट हुआ कि कमलनाथ अवश्यंभावी मुख्यमंत्री है. इस पर एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हमला बोला था. इससे जुड़े सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि मैं न तो किसी पद का आकांक्षी हूं. बस मेरा लक्ष्य और सपना मध्यप्रदेश के भविष्य को सुरक्षित रखने का है. मैंने अपना जीवन और जवानी मध्यप्रदेश को समर्पित की है. नेताओं से अनबन या गुटबाजी की भी कोई बात नहीं है. सारे नेता मेरे साथ हैं.


(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के साथ)


भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं