नई दिल्ली: देश के विभिन्न भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IIT) में ‘कैंपस प्लेसमेंट’ (IIT Campus Placement) की शुरुआत हो गई है. गुरुवार को पहले ही दिन कई स्टूडेंट्स को एक करोड़ रुपये से सालाना पैकेज का ऑफर मिला. 


स्टूडेंट्स को मिले करोड़ों के ऑफर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) में कम से कम 60 स्टूडेंट्स को एक करोड़ रुपये का पैकेज मिला. वहीं आईआईटी रूड़की (IIT Roorkee) के एक स्टूडेंट को तकनीक के क्षेत्र में काम करने वाली एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी ने 2.15 करोड़ रुपये का वार्षिक पैकेज दिया. इसी प्रकार आईआईटी बॉम्बे के एक स्टूडेंट को उबर कंपनी ने लगभग 2.05 करोड़ रुपये के पैकेज का प्रस्ताव दिया. आईआईटी गुवाहाटी (IIT Guwahati) के एक स्टूडेंट को दो करोड़ रुपये प्रतिवर्ष का पैकेज ऑफर हुआ. 


विदेश में काम करने के भी प्रस्ताव


वाराणसी स्थित आईआईटी (BHU) के 5 स्टूडेंट्स को उबर ने नौकरी का प्रस्ताव दिया. इन पांच में से 1 स्टूडेंट को कंपनी के अमेरिका स्थित कार्यालय में काम करने का प्रस्ताव मिला जबकि एक अन्य को दो करोड़ रुपये का वार्षिक पैकेज मिला. कुल 55 कंपनियों ने आईआईटी बीएचयू के स्टूडेंट्स को 232 ऑफर लेटर दिए. जिसमें औसत पैकेज ऑफर 32.89 लाख रुपये और न्यूनतम ऑफर 12 लाख रुपये वार्षिक दिया है.


ये भी पढ़ें- विपक्ष के हंगामे के बीच लोक सभा में पेश की गई मिसाल, बना डाला ये अनोखा रिकॉर्ड


पहले ही दिन मिला बढ़िया रिस्पांस


आईआईटी मद्रास ने कहा कि प्लेसमेंट के पहले दिन पिछले साल के मुकाबले 43 प्रतिशत ज्यादा जॉब ऑफर आए. आईआईटी मद्रास (IIT Madras) में पहले दिन 34 कंपनियों ने 176 स्टूडेंट्स को पैकेज लेटर ऑफर किए. इनमें से 11 स्टूडेंट्स को विदेश में जाकर काम करने का ऑफर किया गया. 


LIVE TV