Israel Website India Map: भारत और इजरायल के बीच लंबे समय से अच्छे संबंध रहे हैं, लेकिन हाल ही में इजरायल की तरफ से एक बड़ी चूक हो गई है. इजरायल की आधिकारिक वेबसाइट पर भारत के नक्शे को गलत तरीके से दिखाया गया, जिसमें जम्मू-कश्मीर के एक हिस्से को पाकिस्तान का हिस्सा बताया गया. यह देखते ही भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स भड़क उठे और उन्होंने इसे लेकर विरोध जताया. हालांकि अच्छी बात यह रही कि इजरायल ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और इस नक़्शे को हटा दिया गया.


जम्मू-कश्मीर का हिस्सा गलत तरीके से दिखाया!


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में ट्विटर पर Abhijit Chavda नामक यूजर ने इस गलती की ओर ध्यान दिलाया. उन्होंने इजरायल की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए नक्शे पर सवाल उठाते हुए लिखा कि भारत इजरायल के साथ खड़ा है, लेकिन क्या इजरायल भी भारत के साथ खड़ा है? उन्होंने इस बात पर नाराजगी जताई कि जम्मू-कश्मीर का हिस्सा गलत तरीके से दिखाया गया है.


टैग कर विरोध जताया


जैसे ही यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, कई और यूजर्स ने भी इजरायल के दूतावास और सरकार के सोशल मीडिया अकाउंट्स को टैग कर विरोध जताया. एक यूजर ने कहा कि पीओके भारत का अभिन्न हिस्सा है और रहेगा. उन्होंने यह भी कहा कि मित्र देशों को हमारे नक्शे को लेकर इस तरह की गलतियां नहीं करनी चाहिए और आशा जताई कि इजरायल इस गलती को जल्द सुधार लेगा.



राजदूत रूवेन अजार ने प्रतिक्रिया दी


सोशल मीडिया पर बढ़ते विरोध के बीच, भारत में इजरायल के राजदूत रूवेन अजार ने इस पर तुरंत प्रतिक्रिया दी. उन्होंने ट्वीट के जवाब में लिखा कि यह वेबसाइट के संपादक की गलती थी और इसके लिए उन्होंने धन्यवाद कहा कि इस मुद्दे पर ध्यान दिलाया गया. उन्होंने यह भी बताया कि नक्शे को तुरंत हटा लिया गया है.