नई दिल्ली: सीरिया में रूस की ओर से बीते कई दिनों से किए जा रहे ताबड़तोड़ हवाई हमलों की वजह से इस्लामिक स्टेट के आतंकियों में दहशत का माहौल है। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने हाल ही में एक कॉल को इंटरसेप्ट किया है जिसमें सीरिया में रूसी हमले से खौफजदा आईएस में शामिल एक भारतीय आतंकी वापस घर लौटने की बात कह रहा है। यह आतंकी 6 महीने पहले आईएस में शामिल हुआ था।  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौर हो कि पिछले कई दिनों से रूस सीरिया में आईएस के ठिकानों पर जबरदस्त बमबारी कर रहा है। रूसी सुखोई 34 और सुखोई 24 एम लड़ाकू विमानों ने आईएस के कई ठिकानों पर हमले किए हैं। सुखोई 24 बमवषर्कों ने पश्चिमोत्तर सीरिया के इदलीब प्रांत स्थित जिस्र अल शुगुर के पास पर्वतों में एक गोदाम को भी नष्ट कर दिया जहां गोलाबारूद का भंडार था। सुखोई 24 बमवषर्कों ने पश्चिमोत्तर सीरिया के इदलीब प्रांत स्थित जिस्र अल शुगुर के पास पर्वतों में एक गोदाम को भी नष्ट कर दिया जहां गोलाबारूद का भंडार था।


इस बीच सीरिया में जारी रूस के हवाई हमलों पर अमेरिका ने सवाल उठाया है। अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट का कहना है कि रूस के ज्यादातर हमले आईएसआईएस और अल कायदा समर्थित आतंकियों के बजाय बशर विरोधी विद्रोहियों के ठिकानों पर किए जा रहे हैं। अमेरिका ने यह बात रूस के उस स्टेटमेंट के जवाब में कही थी जिसमें रूस ने सीरिया में ISIS ठिकानों को निशाना बनाए जाने का दावा किया था।