Five foreign terrorists killed in kupwara encounter: जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सेना और सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. कुपवाड़ा (Kupwara) जिले में सुरक्षाबलों और पुलिस ने अपने संयुक्त ऑपरेशन के दौरान पांच विदेशी आतंकवादियों को मार गिराया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) ने इस बड़ी कामयाबी की पुष्टि की है. कश्मीर पुलिस के ADGP के मुताबिक सुरक्षाबलों को यहां आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी जिसके बाद यह ऑपरेशन चलाया गया. उन्होंने बताया कि इलाके को घेर लिया गया है और तलाशी अभियान फिलहाल जारी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने दी थी मुठभेड़ शुरू होने की खबर


इन आतंकवादियों की मौत की पुष्टि करने से पहले कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट करके बताया था कि कुपवाड़ा जिले के एलओसी के जुमागुंड इलाके में कुपवाड़ा पुलिस के स्पेशल इनपुट के बाद हलचल देखने को मिली थी. इसी ट्वीट में पुलिस ने एनकाउंटर शुरू होने की जानकारी दी थी. तब कहा गया था कि सेना और पुलिस के संयुक्त दलों की टीम और आंतकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है.


आपको बताते चलें कि जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से भेजे गए आतंकियों की सूचना पर सुरक्षा एजेंसियों ने सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. इसी बीच अचानक सुरक्षा बलों की टीम की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हो गई.



आतंकवादियों का सफाया जारी


सेना आतंकियों को देखते ही ढेर कर रही है. इससे पहले 13 जून को कुपवाड़ा जिले में ही सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया था. तब कश्मीर जोन पुलिस ने मंगलवार को अपने ट्वीट में कहा था कि जिले के डोबनार मच्छल इलाके (LoC) में सेना और कुपवाड़ा पुलिस के संयुक्त अभियान में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है.


पुंछ से भी हुई थी घुसपैठ की कोशिश


आपको बताते चलें कि सेना ने 14 और 15 जून की मध्यरात्रि को कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर आतंकी घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दी थी. तब नियंत्रण रेखा के पास से बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद के साथ पाकिस्तान में बनी दवाइयां बरामद हुई थी.