Jyotiraditya Scindia on Indigo's specially-abled child case: देश की प्रमुख विमानन कंपनियों में से एक इंडिगो (IndiGo) ने एक दिव्यांग बच्चे को रांची हवाई अड्डे (Ranch Airport) पर विमान में सवार होने से रोकने के मामले में जहां डीजीसीए (DGCA) ने जांच शुरू कर दी है वहीं दूसरी ओर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने इस मामले की जांच खुद करने की जानकारी देते हुए एयरलाइंस कंपनियों को दो टूक चेतावनी भी दी है. 


सिंधिया की दो टूक


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विमानन कंपनी इंडिगो द्वारा रांची हवाईअड्डे पर एक दिव्यांग बच्चे को विमान में सवार होने से रोके जाने के एक दिन बाद मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ऐसे बर्ताव को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ताकि किसी भी इंसान को कभी ऐसी परिस्थिति से न गुजरना पड़े. सिंधिया ने साथ ही ये भी कहा कि वो खुद घटना की जांच कर रहे हैं.



सुर्खियों में मामला


सोशल मीडिया पर इस मामले की गूंज उठी तो फौरन डीजीसीए (DGCA) ने भी इस मामले की जांच की बात कहते हुए इंडिगो (IndiGo) से रिपोर्ट मांगी है. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) चीफ अरुण कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो पर संज्ञान लिया गया है. उन्होंने ये भी कहा कि डीजीसीए इस घटना की जांच के बाद उचित कार्रवाई करेगा. इस मामले को लेकर कहा जा रहा है कि बच्चा फ्लाइट के टेकऑफ होने से पहले अचानक बेचैन और परेशान हो गया. इसके बाद सामने आए घटनाक्रम की वजह से एयरलाइंस कर्मचारियों ने उसे विमान में सफर करने से रोक दिया. 


ये भी पढ़ें- Nirmala Sitharaman: NSDL चीफ ने मांगा पानी तो ग्‍लास लेकर आगे बढ़ीं वित्त मंत्री सीतारमण, हर जगह हो रही तारीफ


इंडिगो की सफाई


इंडिगो ने कहा, ‘यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए, एक दिव्यांग बच्चा सात मई को अपने परिवार के साथ उड़ान में सवार नहीं हो सका क्योंकि वह घबराया हुआ था. हमारे कर्मचारियों ने आखिरी समय तक उसके शांत होने का इंतजार किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. एयरलाइन ने उन्हें होटल में ठहरने की सुविधा दी और उन्होंने अगली सुबह अपने डेस्टिनेशन के लिए उड़ान भरी. हमें यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है. इंडिगो एक समावेशी संगठन होने पर गर्व करता है, चाहे वह कर्मचारियों के लिए हो या उसके ग्राहकों के लिए और 75,000 से अधिक दिव्यांग यात्री हर महीने इंडिगो के साथ उड़ान भरते हैं.’


ये भी पढ़ें- Shocking: घरेलू कलह शांत कराने के लिए बहू को तांत्रिक के पास छोड़ा, 79 दिनों तक हुआ रेप


LIVE TV