Women's T20 WC 2024: श्रीलंका-पाक मैच में नया बवाल, रूमाल गिरने से बैटर को मिला जीवनदान, समझें नियम
Advertisement
trendingNow12458985

Women's T20 WC 2024: श्रीलंका-पाक मैच में नया बवाल, रूमाल गिरने से बैटर को मिला जीवनदान, समझें नियम

Women's T20 World Cup 2024: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहला ही मैच बेहद रोमांचक देखने को मिला. पाकिस्तान ने श्रीलंका पर 31 रन की बेहतरीन जीत दर्ज की. श्रीलंकाई टीम बीच मैच में बल्लेबाज को मिले अजीबोगरीब जीवनदान का फायदा भी नहीं उठा पाई. 

 

PAK vs SL

PAK W vs SL W: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहला ही मैच बेहद रोमांचक देखने को मिला. पाकिस्तान ने श्रीलंका पर 31 रन की बेहतरीन जीत दर्ज की. श्रीलंकाई टीम बीच मैच में बल्लेबाज को मिले अजीबोगरीब जीवनदान का फायदा भी नहीं उठा पाई. बीच मैच में जमकर बवाल देखने को मिला. अंपायर के आउट देने के बावजूद खिलाड़ी को नॉटआउट करार दिया गया. 

पाकिस्तान ने दिया था आसान टारगेट

श्रीलंका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम नाजुक नजर आई. टीम ने जैसे-तैसे स्कोरबोर्ड पर 116 रन लगाए. जवाबी कार्यवाही में श्रीलंकाई बैटिंग की हालत उससे भी बद्तर दिखी. पत्तों की तरह विकेट गिरते नजर आए. मिडिल ऑर्डर बैटर नीलाक्षी डि सिल्वा ने उम्मीद जगाई. लेकिन जीवनदान मिलने के बावजूद वह टीम को नहीं जिता सकीं. 

ये भी पढ़ें.. IND vs BAN: सूर्या और दुबे में रिकॉर्ड की 'जग', पहले कौन निकलेगा रोहित से आगे? बनेगा नंबर-1

क्या था मामला?

13वें ओवर में श्रीलंका की बल्लेबाज नीलाक्षी डि सिल्वा क्रीज पर पारी को आगे बढ़ा रहीं थीं, नश्रा संधू की एक शानदार डिलीवरी पर नीलाक्षी मात खा गईं. जिसके बाद जोरदार एलबीडब्ल्यू की अपील देखने को मिली. अंपायर ने भी उंगली खड़ी कर दी थी, लेकिन नीलाक्षी ने फिर कुछ देर बाद बैटिंग शुरू की, क्योंकि उन्हें एक रूमाल गिरने की वजह से जीवनदान मिल गया था. 

डेड बॉल हुई घोषित

अंपायर के आउट देने के बाद नीलाक्षी ने अपने विकेट का विरोध जताया. उन्होंने अंपायर से कहा कि उन्हें रूमाल गिरने से दिक्कत हुई, जिसके बाद रिप्ले देखा गया और नीलाक्षी को नॉटआउट दिया गया. आईसीसी के नियम के मुताबिक यदि बॉलर की कैप, रूमाल या कोई फोकस हटाने वाली प्रतिक्रिया देखने को मिलती है तो उसे डेड बॉल घोषित किया जाएगा. 

Trending news