Bihar News: पत्थर उत्खनन के दौरान लैंडस्लाइड में तीन मजदूर दबे, लोगों को मरता छोड़ भागा कंपनी का मैनेजर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2458981

Bihar News: पत्थर उत्खनन के दौरान लैंडस्लाइड में तीन मजदूर दबे, लोगों को मरता छोड़ भागा कंपनी का मैनेजर

Bihar News: बिहार के शेखपुरा में पत्थर उत्खनन के दौरान लैंडस्लाइड होने से तीन मजदूर दब गए. घायलों को फिलहाल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

शेखपुरा में पत्थर उत्खनन

शेखपुरा: शेखपुरा में पत्थर उत्खनन के दौरान लैंडस्लाइड होने के खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि लैंडस्लाइड होने से वहां काम कर रहे तीन मजदूर गंभीर रूप से जख्मी हो गए. जिन्हें आनन फानन में इलाज के लिए शेखपुरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सकों ने मजदूर की हालत चिंताजनक देखते हुए उन्हें पावापुरी मेडिकल कॉलेज रेफर किया है. घटना शेखपुरा जिले के चेवाडा थाना क्षेत्र के चकंद्रा स्थित नटराज माइंस कंपनी की है. जहां पत्थर खनन के दौरान पहाड़ का एक बड़ा भू- भाग में भूस्खलन हुआ और पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा गिर गया. जिसके कारण तीन मजदूर जख्मी हो गए. जबकि कई मजदूर भागने में सफल रहे.

वहीं घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ, एसडीएम, खनन विभाग के अधिकारी और स्थानीय थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है. जबकि घटना के बाद कंपनी के मैनेजर सहित अन्य कर्मी मौके से फरार हो गए. इस संबंध में घायल ने बताया कि पत्थर उत्खनन के काम के दौरान अचानक पहाड़ में हलचल हुई और एक बड़ा हिस्सा गिर गया. जिससे कुछ मजदूर दब गए. जबकि खनन विभाग के खनन निरीक्षक ने कहा कि घटना की सूचना पाकर खनन विभाग मौके पर पहुंची है. स्थानीय मजदूरों द्वारा बताया गया कि तीन मजदूर इसमें दब गए हैं. जिनका इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें- Vande Bharat Express: टाटानगर वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर पथराव, कोच का टूटा शीशा, सहमे यात्री

वहीं इस संबंध में जांच कर आगे कार्रवाई की जाने का भरोसा दिलाया है. जबकि एसडीपीओ ने कहा कि भूस्खलन की सूचना पर घटना पर पहुंचे हैं. पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है. गौरतलब है कि खनन कंपनी खनन नियमों को ताक पर रखकर उत्खनन कार्य करती है. लेकिन जिला प्रशासन द्वारा कंपनी पर कार्रवाई नहीं होने से बड़ी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है. ऐसे में जरूरी है कि जिला प्रशासन इस दिशा में गंभीर हो ताकि बड़ी घटना होने से पहले रोक लग सके.

इनपुट- रोहित कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news