Kanpur Violence Latest Updates: कानपुर में दंगाइयों (Kanpur Violence) के खिलाफ हो रही कार्रवाई से कट्टरपंथी बिलबिला गए हैं. वे अब पुलिस-प्रशासन को झुकाने के लिए मरने-मारने की सीधी धमकी देने लगे हैं. शहर के काजी हाफिज अब्दुल कुद्दूस हादी (Qazi Hafiz Abdul Quddus Hadi) ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी भी मुस्लिम के घर पर बुलडोजर चलाया गया तो सभी मुसलमान कफन बांधकर सड़कों पर उतर जाएंगे. इसके बाद सारी जिम्मेदारी पुलिस-प्रशासन और सरकार की होगी.


'किसी भी मुसलमान का घर तोड़ा तो सड़कों पर उतर जाएंगे'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हादी (Qazi Hafiz Abdul Quddus Hadi) ने विरोध करते हुए कहा कि बच्चे हैं, उनसे गलती हो जाती है. लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि उन सभी को जेल में ठूंस दिया जाए. काजी ने आरोप लगाया कि पुलिस एक ही पक्ष के लोगों की गिरफ्तारी कर रही है. अरेस्टिंग के साथ ही अब मुसलमानों से हर्जाना वसूलने और घर तोड़ने की बात भी कही जा रही है. अगर प्रशासन ने किसी भी मुसलमान का घर तोड़ने की कोशिश की तो हम भी चुप नहीं बैठेंगे और सिर पर कफन बांधकर सड़कों पर उतर जाएंगे. 


'दोनों पक्षों का बराबर गलती, सजा केवल मुस्लिमों को क्यों'


काजी (Qazi Hafiz Abdul Quddus Hadi) ने कहा कि पुलिस एक्शन से मुसलमानों में रोष है. हादी ने कहा कि मुसलमानों ने जुलूस निकालकर गलती की लेकिन पत्थर ऊपर से किसी ने चलाए थे. इसके बाद मुसलमानों ने उनका जवाब दिया. ऐसे में गलती दोनों पक्षों की बनती है. लेकिन सजा केवल एक पक्ष को दी जा रही है. हादी ने प्रशासन को धमकाते हुए कहा कि जब  जब हमें रहने नहीं देना है. हमारे बच्चों को गिरफ्तार करना है, हम पर जुल्म-ज्यादती करनी है. हमारे घर तोड़ने हैं तो तो ठीक है, हम भी मुकाबले के लिए तैयार हैं. 


'झगड़ा इतना बड़ा नहीं, छोटा सा था, फिर इतनी गिरफ्तारी क्यों'


उनके इस धमकी भरे बयान के तूल पकड़ने के बाद काजी हाफिज अब्दुल कुद्दूस (Qazi Hafiz Abdul Quddus Hadi) ने यू-टर्न ले लिया. हादी ने कहा कि उनके बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है. उनकी यह मंशा नहीं थी. हादी ने कहा कि वह मंडलायुक्त से मुलाकात करके आया है. मीटिंग में मंडलायुक्त से कहा कि गिरफ्तारी कुछ ज्यादा हो रही हैं. झगड़ा (Kanpur Violence) इतना बड़ा नहीं था, छोटा था. इससे पहले बहुत दंगे हुए उसमें इतनी गिरफ्तारियां नहीं हुईं, जितनी अब हो रही हैं. मैंने कहा कि अब इसको नजरअंदाज करिए. बात आगे बढ़ाने से बढ़ती है और नजरअंदाज करने से रुकती है. उम्मीद है कि अब ऐसा फैसला आएगा और सबका भला हो जाएगा.


कानून के हिसाब से हो रही हैं अरेस्टिंग: कानपुर पुलिस


वहीं पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने कहा कि सभी कार्रवाई कानून के हिसाब से की जा रही है. इसमें किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जा रहा.  सीसीटीवी, वीडियो व फोटो के जरिये उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. पूरी कोशिश की जा रही है कि केवल असली गुनहगार ही जेल जाएं और किसी निर्दोष पर कार्रवाई न हो जाए. 


LIVE TV