कोल्‍लम: केरल (Kerala) में एक अजीब मामला सामने आया है, यहां एक मां (Mother) ने फेसबुक (Facebook) के जरिए हुए प्‍यार को पाने के लिए अपने नवजात बच्‍चे (Newborn Baby) को छोड़ दिया. बाद में पता चला कि यह असली प्‍यार नहीं बल्कि एक प्रैंक (Prank) था. इस प्रैंक के कारण नवजात बच्‍चे समेत 2 और महिलाओं की जान चली गई है. वहीं बच्‍चे की 24 वर्षीय मां रेशमा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 


ये है पूरा मामला 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंडियन एक्‍सप्रेस की वेबसाइट पर प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक रेशमा के फेसबुक लवर ने कहा था कि वह उसे बच्‍चे के साथ स्‍वीकार नहीं कर सकता है, इसी कारण उसने अपना बच्‍चा रबर के खेत में छोड़ दिया था. पुलिस की जांच में सामने आया है कि फेसबुक का वह अकाउंट (Facebook Account) महिला की ही 2 रिश्‍तेदार चला रहीं थीं. प्रैंक के गलत दिशा में जाने और पुलिस द्वारा पकड़े जाने के डर से उन दोनों महिलाओं ने भी कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है. 


वहीं रबर के खेत में मिले नवजात की अस्‍पताल में मौत हो गई थी. बच्‍चे की मां का पता लगाने के लिए पुलिस ने इलाके की कई महिलाओं के डीएनए सैंपल लिए थे. बाद में 22 जून को रेशमा को गिरफ्तार कर लिया था. तभी रेशमा ने पुलिस (Police) को बताया था कि उसने अपने फेसबुक फ्रेंड के कारण ही बच्‍चे को छोड़ा था. 


यह भी पढ़ें: Delhi Airport पर जब्त की गईं पार्सल से भेजी जा रहीं 7 करोड़ की नशे वाली चूड़ियां, ऐसे खुली पोल


4 महीने पहले गल्‍फ चला गया था पति 


जांच का नेतृत्व कर रहे एसीपी वाई निजामुदीन ने बताया, 'उसने अपने पति या परिवार के अन्य सदस्यों को यह नहीं बताया था कि वह प्रेग्नेंट है. उसका पति 4 महीने पहले गल्‍फ चला गया था और पत्‍नी (Wife) की गिरफ्तारी के बारे में सुनकर लौट आया है.'


वहीं जांच में पता चला कि रेशमा अपनी कजिन आर्या का सिम यूज कर रही थी, जब उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया तो वह रेशमा की भाभी की बेटी ग्रीष्‍मा के साथ लापता हो गई. ये दोनों दोस्‍त थीं और उन दोनों के शव पास में ही एक नदी में मिले हैं. 


VIDEO-


ग्रीष्‍मा के प्रेमी ने किया खुलासा 


एसीपी ने आगे बताया, 'हमें ग्रीष्मा के प्रेमी ने बताया कि ग्रीष्‍मा और आर्या मिलकर रेशमा के साथ प्रैंक कर रही थीं, लेकिन उनका यह मजाक गलत दिशा में चला गया तो वे डर गईं. बाद में उन दोनों ने नदी में कूद कर जान दे दी.'